भाजपा ने बीआरएस सरकार से पिछले नौ वर्षों में दलित कल्याण पर किए गए खर्चों का हिसाब मांगा…

भाजपा ने बीआरएस सरकार से पिछले नौ वर्षों में दलित कल्याण पर किए गए खर्चों का हिसाब मांगा…

तेलंगाना में भाजपा ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार से पिछले नौ वर्षों में दलित कल्याण पर किए गए खर्चों का हिसाब मांगा है।भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान ने बीआरएस सरकार की ओर से बी आर आंबेडकर की 125 फीट ऊंची प्रतिमा का हवाला देते हुए कहा कि सरकार ने इसकी स्थापना की, लेकिन आज वह उनके साथ है, जिन्होंने संविधान निर्माता का अपमान किया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बाबा साहेब को भारत रत्न देने में चार दशक से अधिक का समय लगा दिया। तेलंगाना के लोगों ने बीआरएस को सेवा का अवसर दिया था, लेकिन उसने केवल दलित समुदाय को गुमराह किया है।

दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए क्या किया

गुरु प्रकाश पासवान ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है, जिसने दलितों को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। बी आर आंबेडकर के जुड़े पांच एतिहासिक स्थलों को पंच तीर्थ घोषित किया। हम तेलंगाना की वर्तमान सरकार को चुनौती देते हुए पूछना चाहते हैं कि आपने दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए क्या किया है। उन्होंने कहा कि आंबेडकर कहा करते थे दलित तभी सम्मान पा सकेंगे, जब उनका प्रतिनिधित्व होगा। आपने सिर्फ एक मंत्री नियुक्त किया है।

E-Magazine