यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए पार्टियों ने कासी कमर…

यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए पार्टियों ने कासी कमर…

यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए पार्टियों ने कमर कस ली है। पार्टी और उनके प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए हर तरह की कोशिश में जुटे हैं। इसी के चलते महोबा के बसपा प्रत्याशी ने एक ऐसा कदम उठा लिया कि उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया। महोबा में बहुजन समाज पार्टी के चेयरमैन उम्मीदवार मोहम्मद समद ने वोटरों को लुभाने के लिए मस्जिद निर्माण के लिए कुछ रकम चंदे में दे दी। इसकी जानकारी होते ही इलाके में हंगामा मच गया। मोहम्मद समद के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई। उनपर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा। मस्जिद में भी जमकर हंगामा हुआ।

दरअसल, सपा और बसपा ने महोबा में मुस्लिम प्रत्याशी उतारा है। इनके अलावा निर्दलीय मुस्लिम उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में सभी की कोशिश है कि अपने पाले में ज्यादा मुस्लिम वोटर्स को संभालकर रखें। इसकी के लिए बसपा प्रत्याशी ने मस्जिद निर्माण के लिए 51 हजार रुपये चंदा दे दिए। बड़ी रकम मिलने पर कसौरी टौरी मस्जिद के इमाम ने जुमे की नमाज के बाद मस्जिद में ही इसका ऐलान भी कर दिया। सभी लोगों के सामने चुनाव प्रत्याशी के चंदा देने की बात का ऐलान हुआ और हंगामा खड़ा हो गया। बसपा उम्मीदवार के खिलाफ लोगों ने हंगामा किया। मौके पर निर्दलीय उम्मीदवार भी पहुंच गए और विरोध के साथ हंगामा करने लगे। यहां तक कि एक निर्दलीय उम्मीदवार ने केस भी दर्ज करवा दिया। 

चुनाव आयोग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बसपा उम्मीदवार मोहम्मद समद के खिलाफ धारा 188 और 171 के तहत केस दर्ज किया गया। शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर से की गई। मस्दिज के अंदर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें इमाम चंदे की बात का ऐलान कर रहे हैं।

E-Magazine