जी-20 से पहले बनारस के बनाया नया रिकॉर्ड

जी-20 से पहले बनारस के बनाया नया रिकॉर्ड

वाराणसी. बाबा विश्वनाथ का शहर बनारस यूपी का सबसे शानदार टूरिस्ट प्लेस बन रहा है. काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद यहां पर्यटक और श्रद्धालुओं का तांता लगा है. बीते तीन दिन में पर्यटकों की संख्या ने नया रिकॉर्ड बनाया है. टूरिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के मुताबिक वाराणसी में बीते 3 दिनों में करीब 12 लाख से अधिक पर्यटक आए हैं. जिसके कारण यहां के होटल,लॉज,रेस्टोरेंट के संचालक गदगद हैं.

इतना ही नहीं पर्यटकों के बड़ी संख्या के कारण बनारस के सभी छोटे बड़े होटल भी भरे हैं. आगे भी बुकिंग टाइट है.बताते चलें कि वाराणसी में प्रस्तावित जी 20 सम्मेलन से पहले पर्यटक इंड्रस्टी में आए इस बूम से इससे जुड़े व्यापारी खुश है.

बाजार को मिला बूम

वाराणसी के कमिश्नर कौशक राज शर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद यहां पर्यटकों की संख्या में बड़ा उछाल आया है. जिसके कारण होटल,रेस्टोरेंट ही नहीं बल्कि लोकल बाजार में भी जबरदस्त बूम है. हर दिन के बजाए वीकेंड के दिनों में यहां पर्यटकों की भीड़ दोगुनी से भी ज्यादा हो जाती है. पूरे दिन काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों की लाइन लगी रही.

तीन दिन होटल लॉज रहें फुल

टूरिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने बताया कि 7 से 9 अप्रैल के बीच वाराणसी के सभी होटल और लॉज फूल रहें. जिसके कारण कुछ पर्यटक अगल बगल के जिलों के गेस्ट हाउस में ठहर कर यहां दर्शन पूजन भी किया. इस पूरे हफ्ते तक होटल की बुकिंग लगभग फूल है.

E-Magazine