उत्तराखंड के पर्वतीय और मैदानी जिलों में अप्रैल महीने में लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा…

उत्तराखंड के पर्वतीय और मैदानी जिलों में अप्रैल महीने में लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा…

उत्तराखंड के पर्वतीय और मैदानी जिलों में अप्रैल महीने में लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है।  मैदानी इलाकों में बारिश और पर्वतीय जिलों में बर्फबारी के बाद पारा गिरने से एक बार फिर प्रदेश में ठंड लौट आई है। मौसम विभाग(IMD) ने उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी पर पूर्वानुमान जारी किया है।

पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा और तापमान में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को प्रदेश में बारिश नहीं हुई। देहरादून समेत अन्य जिलों में धूप खिली रही। देहरादून का अधिकतम तापमान 4 डिग्री बढ़कर 29.6 डिग्री पहुंच गया।

वहीं पंतनगर का तापमान 31 डिग्री मुक्तेश्वर का 18. 7 दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक डॉ बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली जिलों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है वहीं 3500 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री, 15 डिग्री रह सकते हैं। मंगलवार को बारिश के बाद बुधवार को मौसम प्रदेश भर में साफ रहेगा। गुरुवार को हल्की बारिश प्रदेश भर में हो सकती है।

E-Magazine