आईए जानते है आखिर क्यों डीएमआरसी ने बढ़ाया दिल्ली मेट्रो का समाया…

आईए जानते है आखिर क्यों डीएमआरसी ने बढ़ाया दिल्ली मेट्रो का समाया…

अगर आप भी दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोजशाह कोटला मैदान) में अलग-अलग तारीख को होने वाले आईपीएल मैचों को देखते हुए उस दिन आखिरी मेट्रो का परिचालन समय 30 से 45 मिनट तक बढ़ा दिया है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा। अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा है।

मेट्रो की वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर क्रिकेट मैच वाले दिन का समय सारिणी देखी जा सकती है। पहला मैच मंगलवार को यानि 4 अप्रैल को है। आखिरी ट्रेन का समय अलग-अलग लाइन पर साढ़े 11 बजे से लेकर 12 बजकर 40 मिनट तक बढ़ाया गया है।

दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा, ”डीएमआरसी सभी लाइन (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट का विस्तार करेगी, ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।”

दिल्ली में आगामी 4, 11, 20, 29 अप्रैल और 6, 13 व 20 मई को क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। सिर्फ 20 मई का मैच दिन में है तो उस दिन मेट्रो अपने तय समयानुसार चलेगी। मेट्रो ने इस दौरान अपने स्टेशनों पर टोकन की वेडिंग मशीन बढ़ाने के साथ फेरे बढ़ाने का भी फैसला लिया है।

अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से इतर अतिरिक्त ट्रेन की आवाजाही की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में संपर्क सेवा प्रदान करें। 

E-Magazine