आईए जानते है बालों के लिए कौन सी कंघी है सही प्लास्टिक या लकड़ी…

आईए जानते है बालों के लिए कौन सी कंघी है सही प्लास्टिक या लकड़ी…

रूखे, झड़ते और बेजान बाल किसी को पसंद नहीं होते हैं। ऐसे में बालों को सुंदर बनाने के लिए किन चीजों का इस्तेमाल किया जाएं इसे लेकर अक्सर लोग परेशान रहते हैं। इन दिनों बाजार में अलग-अलग तरह की कंघी मिलती हैं, जिनको लेकर अलग-अलग तरह के दावे किए जाते हैं। यहां हम बता रहे हैं प्लास्टिक और लकड़ी की कंघी में कौन सी बेहतर है।

बालों के लिए लकड़ी की कंघी के फायदे

1) नकारात्मक आयन होते हैं

आपके सिर पर बाल नकारात्मक रूप से चार्ज होते हैं, और लकड़ी भी। यह स्थिर नहीं होता है और आपके बालों में नमी को सील करता है। यह आपके बालों को सॉफ्ट दिखने में मदद करता है।

2) पर्यावरण के लिए सही

लकड़ी की कंघी प्लास्टिक और धातु की कंघी से बेहतर होती है क्योंकि ये पर्यावरण के लिए होती हैं। ये जैविक हैं और बांस या नीम की छाल से बने हैं, इसलिए वे साफ करने में आसान और इस्तेमाल में हेल्दी हैं। 

3) बालों की ग्रोथ होगी बूस्ट

अगर आप लंबे, सुन्दर बाल चाहते हैं, तो लकड़ी की कंघी चुनें। यह स्कैल्प को बिना चोट पहुंचाए मसाज करता है। यह ब्लड फ्लो में भी सुधार करता है, जो आपके बालों को लंबे समय तक बढ़ने और हेल्दी होने में मदद करता है।

4) कम उलझते हैं बाल  

लकड़ी की कंघी आपके बालों को उतना नहीं उलझाती है, जितना कि प्लास्टिक या धातु की कंघी। यह बालों और आपके सिर के ऊपर आसानी से चलती है, जो इसे आपके लिए एक सेफ ऑप्शन बनाता है। साथ ही, यह आपके बालों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है और इसे मजबूत बनाता है।

5) बालों और स्कैल्प को मिलता है पोषण

लकड़ी की कंघी के दांत अन्य तरह की कंघी की तुलना में नरम होते हैं, जिससे सिर की त्वचा को नुकसान नहीं होता है। लकड़ी के कंघों का नियमित इस्तेमाल आपके स्कैल्प और पूरे बालों पर प्राकृतिक तेलों को वितरित करने में मदद करता है। इससे आपके बालों को चिकने और चमकदार दिखने में मदद मिलेगी।

E-Magazine