किम की बहन ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा…

किम की बहन ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा…

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग अब देश में एक ताकतवर नेता बनती जा रही हैं। इसी कड़ी में किम की बहन ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि उत्तर कोरिया इन दोनों देशों के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ करने के लिए तैयार है।

किम यो जोंग का ये बयान अमेरिका

के दक्षिण कोरियाई युद्धक विमानों के साथ एक संयुक्त अभ्यास के लिए परमाणु-सक्षम बी-52 बॉम्बर को कोरियाई प्रायद्वीप में उड़ाने के एक दिन बाद आया है।

जबरदस्त कार्रवाई करने के लिए तैयार

किम जोंग उन ने राज्य मीडिया द्वारा दिए गए एक बयान में कहा कि हम अमेरिकी बलों और दक्षिण कोरियाई कठपुतली सेना पर अपनी नजर रखते हैं ताकि हम किसी भी समय जबरदस्त कार्रवाई करने के लिए तैयार रहे। किम की बहन ने आग कहा कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा चली जा रही सैन्य चालें और सभी प्रकार की बयानबाजीयों की अनदेखी नहीं की जा सकती, निस्संदेह उत्तर कोरिया उनसे निपटने के लिए हमेशा तैयार रहेगी।

बता दें कि अमेरिकी और दक्षिण कोरियाई सेनाएं इस महीने के अंत में अपने सबसे बड़े क्षेत्र अभ्यास को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रही हैं। उत्तर कोरिया ने अक्सर अमेरिका-दक्षिण कोरियाई सैन्य अभ्यास के जवाब में मिसाइल परीक्षण किया है।

E-Magazine