महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची

मुंबई, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें 14 उम्मीदवारों के नाम हैं।

कांग्रेस की इस लिस्ट में अमलनेर से डॉ. अनिल नाथू शिंदे, उमरेड (एससी) से संजय नारायणराव मेश्राम, अरमोरी (एसटी) से रामदास मसराम, चंद्रपुर (एससी) से प्रवीण नानाजी पडवेकर, बल्लारपुर से संतोष सिंह चंदन सिंह रावत, वरोरा से प्रवीण सुरेश काकड़े, नांदेड़ उत्तर से अब्दुल सत्तार अब्दुल गफूर, औरंगाबाद पूर्व से लहू एच. शेवाले (मधुकर किशनराव देशमुख के स्थान पर) और नालासोपारा से संदीप पांडे को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा, पार्टी ने अंधेरी पश्चिम से अशोक जाधव (सचिन सावंत के स्थान पर), शिवाजीनगर से दत्तात्रेय बहिरत, पुणे छावनी (एससी) से रमेश आनंदराव भागवे, सोलापुर दक्षिण से दिलीप ब्रह्मदेव माने और पंढरपुर से भगीरथ भालके को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवारों की तीन सूची जारी कर चुकी है। पहली सूची में 48, दूसरी सूची में 23 और तीसरी सूची में 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन ‘महा विकास अघाड़ी’ में शामिल तीन प्रमुख पार्टियों ने विधानसभा चुनाव में अपने 85-85 उम्मीदवार उतारने का फॉर्मूला तय किया था। गठबंधन में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार सत्ता में है। प्रदेश में सभी सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होनी है। मतगणना 23 नवंबर को होगी।

–आईएएनएस

पीएसके/एकेजे

E-Magazine