दक्षिण कोरिया ने मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव पर 'गहरी चिंता' व्यक्त की

दक्षिण कोरिया ने मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव पर 'गहरी चिंता' व्यक्त की

सियोल, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने रविवार को ईरान पर इजरायल के हालिया हमले पर “गहरी चिंता” व्यक्त की है। साथ ही मध्यपूर्व के इस तनाव पर सभी पक्षों से कूटनीतिक समाधान खोजने की अपील की है।

समाचार एजेंसी योनहाप ने विदेशी मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया कि शनिवार की सुबह इजरायल की सेना ने ईरान के विभिन्न ठिकानों पर हमले किए। इन हमलों में इजरायल की ओर से मिसाइल निर्माण सुविधाओं को भी निशाना बनाया गया है। यह हमले इस महीने की शुरुआत में ईरान द्वारा किए गए मिसाइल हमले के जवाब में किए गए।

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ली जे-वूंग ने कहा, “हमारी सरकार तनाव बढ़ाने वाली कई घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करती है, जिसमें ईरान पर इजरायल का हमला भी शामिल है।”

ली ने सभी पक्षों से “हमले और जवाबी कार्रवाई” से अलग होने की अपील की और मध्यपूर्व के तनाव के समाधान के लिए कूटनीति को एकमात्र समाधान बताया।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने मध्य पूर्व में दक्षिण कोरियाई नागरिकों, कंपनियों और राजनयिक मिशनों की सुरक्षा और क्षेत्र में हाल की स्थिति से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव का निरीक्षण करने के लिए एक बैठक बुलाई। इसके बाद यह बयान सामने आया।

–आईएएनएस

पीएसएम/एएस

E-Magazine