प्रीमियर लीग : प्रतिद्वंद्वियों पर दबाव बनाने के लिए टॉप पर पहुंची मैनचेस्टर सिटी

प्रीमियर लीग : प्रतिद्वंद्वियों पर दबाव बनाने के लिए टॉप पर पहुंची मैनचेस्टर सिटी

लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को साउथैम्पटन को 1-0 से हराकर प्रीमियर लीग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इसके साथ ही अब लिवरपूल पर दबाव बढ़ चुका है, जो रविवार को आर्सेनल से भिड़ेगी।

मैच के पांचवें मिनट में ही एरलिंग हालांड ने साउथैम्पटन के गोलपोस्ट पर शानदार शॉट मारकर सिटी को बढ़त दिलाई। हालांकि इसके बाद कई मौकों के बावजूद टीम और गोल नहीं कर सकी।

इस जीत के बाद सिटी लिवरपूल से दो और चौथे स्थान पर मौजूद आर्सेनल से छह अंक आगे हो गई है। वहीं, एस्टन विला और बोर्नमाउथ का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। 76वें मिनट में रॉस बार्कली ने विला को बढ़त दिलाई थी, लेकिन अंतिम क्षणों में एवानीलसन ने हेडर के जरिए बोर्नमाउथ के लिए बराबरी का गोल दाग दिया।

एक और मैच में, ब्राइटन और वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स का मुकाबला भी 2-2 से ड्रॉ रहा। डैनी वेलबेक ने ब्राइटन को हाफटाइम से पहले और इवान फर्ग्यूसन ने मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले दूसरा गोल कर बढ़त दी। वॉल्वरहैम्प्टन के लिए 88वें मिनट में रायन एइट-नूरी ने और इंजरी टाइम में मथेउस कुइन्हा ने गोल कर मैच बराबरी पर खत्म किया।

इसके अलावा, ब्रेंटफोर्ड ने इप्सविच टाउन को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हराया। सैम स्मोडिक्स और जॉर्ज हर्स्ट ने इप्सविच को 2-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन ब्रेंटफोर्ड ने जल्दी ही दो गोल करके स्कोर बराबर कर लिया। 96वें मिनट में ब्रायन म्बेउमो ने निर्णायक गोल दागा।

दूसरी ओर एवर्टन पांच मैचों में अजेय चल रहा है। एवर्टन के खिलाड़ी बेटो ने चोट के समय में हेडर के जरिए गोल कर फुलहम के खिलाफ 1-1 की बराबरी कराई।

शुक्रवार को नॉटिंघम फॉरेस्ट के स्ट्राइकर क्रिस वुड ने दो गोल कर अपनी टीम को लीसेस्टर सिटी के खिलाफ 3-1 से जीत दिलाई।

–आईएएनएस

एएस/

E-Magazine