जापानी कोर्ट से अमेरिकी सैनिक के लिए मांगी गई सात साल की सजा, नाबालिग से यौन उत्पीड़न का है आरोप

जापानी कोर्ट से अमेरिकी सैनिक के लिए मांगी गई सात साल की सजा, नाबालिग से यौन उत्पीड़न का है आरोप

टोक्यो, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। जापान में नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में एक अमेरिकी सैनिक को सात साल की सजा देने की मांग की गई है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जापानी अभियोजकों ने ओकिनावा प्रांत में एक नाबालिग लड़की के अपहरण और बलात्कार के आरोप में एक अमेरिकी सैनिक को कड़ी सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अमेरिकी सैनिक को सात साल की सजा दी जाए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शुक्रवार को नाहा जिला अदालत में सरकारी अभियोजकों ने अपने क्लोजिंग स्टेटमेंट में कहा कि सुरक्षा कैमरे के फुटेज और अन्य सबूतों से इस बात का साक्ष्य मिलता है कि प्रतिवादी ब्रेनन जानता था कि लड़की की उम्र 16 से कम है।

27 मार्च के अभियोग के अनुसार, अमेरिकी वायु सेना के सदस्य ने कथित रूप से 24 दिसंबर 2023 को योमितान गांव के एक पार्क में लड़की से बात करने के लिए उसे अपनी कार में बैठाया था। इसके बाद वे उसे अपने घर ले गया और वहां उसने नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत की। सैनिक को यह पता था कि लड़की सिर्फ 16 साल की है और इसके बावजूद उसके प्राइवेट पार्ट को भी छुआ।

बता दें कि ओकिनावा में अमेरिका का सबसे बड़ा सैन्य ठिकाना मौजूद है, जो जापान में स्थित सभी अमेरिकी सैन्य ठिकानों का 70 फीसदी हिस्सा है। वहीं, देश के अन्य क्षेत्र में सिर्फ 0.6 प्रतिशत ही सैन्य ठिकाने मौजूद है।

–आईएएनएस

एफएम/एएस

E-Magazine