बिश्नोई समाज ने सलमान, सलीम खान का पुतला जलाया

बिश्नोई समाज ने सलमान, सलीम खान का पुतला जलाया

जयपुर, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिश्नोई समुदाय ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता एवं फिल्म निर्देशक सलीम खान का पुतला जलाया। उन्होंने सीनियर खान के उस बयान पर नाराजगी जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि काला हिरण शिकार मामले में उनका बेटा ‘निर्दोष’ है।

हालांकि अभिनेता सलमान खान को इस मामले में बरी किया जा चुका है, लेकिन बिश्नोई समुदाय चाहता है कि वह काले हिरण के शिकार के लिए माफी मांगें।

हाल ही में सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके बेटे ने काले हिरण का शिकार नहीं किया है।

जोधपुर में आयोजित विरोध-प्रदर्शन में समुदाय के कई लोगों ने हिस्सा लिया। वे बिश्नोई धर्म स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर एकत्र हुए।

बिश्नोई समाज के लोगों ने बताया कि अगर सलमान खान ने काले हिरण का शिकार नहीं किया तो उनका केस लड़ने के लिए दिल्ली, मुंबई और जोधपुर से वकील क्यों बुलाए गए।

उन्होंने सलमान खान के खिलाफ प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर सलमान खान माफी नहीं मांगते तो सनातन हिंदू समाज की ओर से आंदोलन किया जाएगा।

बिश्नोई समाज ने कहा कि सलमान खान के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे ने काले हिरण का शिकार नहीं किया। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि “हम बिश्नोई हैं, हम किसी को यूं ही बदनाम नहीं करते”।

आज से 26 साल पहले जब केस दर्ज हुआ था तो बिश्नोई समाज के तत्कालीन विधायक समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। सलीम खान गलत बयान देकर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, “सलीम खान के बयान से पूरा समाज आहत हुआ है। हम काले हिरण मामले में न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। हम सड़कों पर उतरकर भी विरोध करेंगे।”

समाज के लोगों ने यह भी कहा कि लॉरेंस बिश्नोई उनके समाज से हैं और समाज द्वारा तय किए गए सभी 29 नियमों का पालन करते हैं।

सलमान को हाल ही में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से धमकियां मिली थीं, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

मुंबई पुलिस ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई उन शूटरों के संपर्क में था, जिन्होंने 12 अक्टूबर को एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे के कार्यालय के बाहर हत्या कर दी थी।

–आईएएनएस

डीकेएम/एकेजे

E-Magazine