बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए तेम्बा बावुमा

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए तेम्बा बावुमा

ढाका, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोहनी की चोट से उबरने के कारण तेम्बा बावुमा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एडेन मार्कराम सीरीज में टीम की कप्तानी जारी रखेंगे। अब, बावुमा का लक्ष्य अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए फिट होना है।

इस महीने की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ वनडे में रन पूरा करने के दौरान अजीब तरह से गिरने के कारण बावुमा की कोहनी में चोट लग गई थी। मैच में 35 रन पर वह रिटायर्ड हर्ट हो गए और फिर मैदान पर नहीं लौटे। यह वही कोहनी है जो 2022 में भारत के टी20 दौरे के दौरान चोटिल हुई थी।

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कोच शुकरी कॉनराड ने कहा, “हमें लगता है कि वह दूसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं होंगे। हम उनके पुनर्वास में ढील देंगे ताकि वह श्रीलंकाई श्रृंखला के लिए तैयार हो सकें।”

बावुमा इस श्रृंखला में आगे भाग नहीं लेंगे, इसलिए यह अभी भी अनिश्चित है कि वह ढाका में टीम के साथ रहेंगे या अपने पुनर्वास को जारी रखने तथा श्रीलंका श्रृंखला की तैयारी के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका का घरेलू प्रथम श्रेणी सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है, जिससे बावुमा को 27 नवंबर को किंग्समीड में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले तीन मैचों में खेलने का मौका मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच सात विकेट से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बढ़ा लिया है।

दूसरे टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम : एडेन मार्कराम (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, टोनी डी जोरजी, केशव महाराज, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, डेन पैटर्सन, डेन पिड्ट, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रियान रिकेल्टन और काइल वेरिन।

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine