प्रियम गर्ग के शानदार शतक से यूपी ने बंगाल से खेला ड्रा

प्रियम गर्ग के शानदार शतक से यूपी ने बंगाल से खेला ड्रा

लखनऊ, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार शतक के साथ अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा, जिससे बंगाल ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के अपने अंतिम दिन उत्तर प्रदेश के साथ मैच ड्रॉ खेला। दिन की शुरुआत 78 रन से करने वाले ईश्वरन ने अपना 27वां प्रथम श्रेणी शतक बनाया – पिछली नौ पारियों में उनका पांचवां शतक – जिससे बंगाल ने अपनी दूसरी पारी 254/3 पर घोषित की और यूपी को 274 रनों का लक्ष्य दिया।

चुनौतीपूर्ण पिच और शुरुआती झटकों के बावजूद, प्रियम गर्ग के दमदार शतक (नाबाद 106) की बदौलत मेजबान टीम ड्रॉ पर टिकी रही।

बंगाल ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये, जबकि उत्तर प्रदेश को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी एक समय 52/3 के स्कोर पर मुश्किल में फंसता दिख रहा था। लेकिन प्रियम गर्ग ने जबरदस्त लचीलापन दिखाते हुए पारी को संभाला। नीतीश राणा के समर्थन से, जिन्होंने 34 गेंदों में 7 रन बनाए, गर्ग ने यूपी को मुश्किल हालात से बाहर निकाला। पसलियों, कमर और कंधे पर कई चोटों के कारण होने वाले दर्द के बावजूद, गर्ग ने चुनौती और इरादे दोनों दिखाए। उन्होंने मुकेश कुमार के चुनौतीपूर्ण स्पैल का सामना किया, खासकर बाउंसरों से निपटते हुए, जबकि सही समय पर चौके लगाकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे।

जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे, गर्ग यूपी के गढ़ बने रहे। उन्होंने 142 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, शाहबाज अहमद की गेंद पर मिड-ऑन पर छक्का लगाकर शतक तक पहुंचे। उनकी संघर्षपूर्ण पारी ने सुनिश्चित किया कि यूपी छह विकेट पर 162 रन बनाकर मैच ड्रा करा सके।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine