बहराइच मामले पर बोले विनोद बंसल, हिंदू समाज को अपनी आत्मरक्षा के लिए चिंतन करना होगा

बहराइच मामले पर बोले विनोद बंसल, हिंदू समाज को अपनी आत्मरक्षा के लिए चिंतन करना होगा

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा मामले में सोमवार को आईएएनएस से बातचीत में विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि हिन्दू समाज के जितने भी त्योहार और महोत्सव हैं वह हिंसा, जिहादी आतंकवाद के निशाने पर हैं।

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में इनकी ओर से बेतहाशा हमले बढ़ हैं। हिन्दू समाज अब यह सोचने पर मजबूर हो गया है कि क्या हमें भी अपनी आत्मरक्षा के लिए पहले से कोई तैयारी करनी होगी। यह लोग पूर्व नियोजित तरीके से हमला करते हैं। खासतौर पर मस्जिद, मदरसों या फिर मुस्लिम बाहुल्य इलाके से यात्रा निकाली जाती है तो हिंसा होना अब आम सी बात हो गई है।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ यूपी के बहराइच का मामला नहीं है। अभी झारखंड में दुर्गा पूजा के दौरान भी हमले हुए हैं। बीते दो दशक में मुझे नहीं लगता कि हिन्दू समाज द्वारा निकाली गई यात्रा पर पथराव न किया गया हो। देश में जो यह स्थिति पैदा हो रही है यह चिंताजनक है। यह हिन्दू समाज के लिए चिंतन करने वाला विषय भी है।

उन्होंने कहा, “अभी हाल ही में आरएसएस चीफ ने भी कहा था, ऐसे चीजों से निपटने के लिए तैयारी करनी होगी। लेकिन, हम वो नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा, कि मुस्लिमों द्वारा निकाली जाने वाली यात्रा में कभी हिन्दू की ओर से पथराव नहीं किया जाता है। क्योंकि, हमारी ऐसी संस्कृति नहीं है। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि इन हरकतों से बाज आ जाएं नहीं तो हिन्दुओं को अपनी आत्मरक्षा के लिए चिंतन करना होगा।”

विनोद बंसल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “बहराइच में राम गोपाल मिश्रा की हत्या ने एक बार फिर यह प्रश्न खड़ा कर दिया है कि आखिर कब तक हिन्दू समाज जिहादी आतंकियों के सुनियोजित षड्यंत्रों का शिकार होता रहेगा? लगता है कि अब इन आतंकियों के मकानों पर ही नहीं, उस मानसिकता पर भी बुलडोज करना पड़ेगा जो उन्हें ऐसा करना सिखा रही है।”

–आईएएनएस

डीकेएम/एएस

E-Magazine