चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे से पाकिस्तान के विकास को बढ़ावा मिला है : पाकिस्तीनी सीनेट के चेयरमैन

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे से पाकिस्तान के विकास को बढ़ावा मिला है : पाकिस्तीनी सीनेट के चेयरमैन

बीजिंग, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सीनेट के चेयरमैन यूसुफ रजा गिलानी ने 13 अक्टूबर को कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) और बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) ने पाकिस्तान के विकास की संभावनाओं को काफी बढ़ाया है।

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में ऑल-पाकिस्तान चाइनीज एंटरप्राइजेज एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गिलानी ने इस बात पर जोर दिया कि इन पहलों ने पाकिस्तान के ऊर्जा बुनियादी ढांचे, निर्माण क्षमताओं और समग्र विकास में काफी सुधार किया है।

गिलानी ने पाकिस्तान में कार्यरत चीनी उद्यमों के योगदान की सराहना की और रोजगार के अवसर पैदा करने, बुनियादी ढांचे में सुधार करने और देश की उत्पादकता बढ़ाने में उनकी भूमिका को रेखांकित किया।

उन्होंने चीनी कंपनियों की उन्नत विकास विशेषज्ञता के लिए पाकिस्तान की सराहना की और पारस्परिक लाभ के लिए अनुकूल निवेश वातावरण को बढ़ावा देने के लिए देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान में चीनी राजदूत च्यांग जाईतुंग ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने दोनों देशों के नेताओं द्वारा किए गए प्रमुख समझौतों को लागू करने की चीन की इच्छा पर प्रकाश डाला।

राजदूत च्यांग ने सीपीईसी के उच्च-गुणवत्ता वाले संस्करण का निर्माण जारी रखने और इसे पाकिस्तान के विकास लक्ष्यों के साथ संरेखित करने के महत्व पर जोर दिया, ताकि सहयोग को और मजबूत किया जा सके और दोनों देशों में सतत विकास को बढ़ावा दिया जा सके।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे/

E-Magazine