बहराइच घटना पर राजीव चंद्रशेखर बोले- कुछ दलों का उद्देश्य समाज में तनाव बढ़ाना

बहराइच घटना पर राजीव चंद्रशेखर बोले- कुछ दलों का उद्देश्य समाज में तनाव बढ़ाना

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान एक व्यक्ति की मौत के लिए नेता राजीव चंद्रशेखर ने विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने आईएएनएस से बात की। कहा, “हमें यह समझना चाहिए कि कुछ राजनीतिक दलों का मुख्य उद्देश्य समाज में तनाव बढ़ाना और विभाजन पैदा करना है। कांग्रेस ने किसान आंदोलन में यही किया, और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी भी इसी भूमिका में है। ये घटनाएं स्पष्ट रूप से राजनीतिक हैं। लेकिन लोग जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार है, और प्रशासन किसी को नहीं छोड़ेगा। जो भी ऐसी हरकत करेगा, उसे सजा भुगतनी पड़ेगी और कानूनी प्रक्रिया का सामना करना होगा।”

बता दें कि यूपी के बहराइच जिले के महसी गांव में 13 अक्टूबर को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों आपस में भिड़ गए थे। इस बीच गोली भी चली जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रख प्रदर्शन किया। अंतिम संस्कार के मद्देनजर और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी इस घटना पर संज्ञान लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल पोस्ट में लिखा जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन करने हेतु निर्देशित किया है।

–आईएएनएस

पीएसएम/केआर

E-Magazine