अवैध प्रवासन को कम करने के लिए शरण के अधिकार को निलंबित करेगा पोलैंड

अवैध प्रवासन को कम करने के लिए शरण के अधिकार को निलंबित करेगा पोलैंड

वारसॉ, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क ने शनिवार को घोषणा की कि अवैध आव्रजन को कम करने के लिए पोलैंड शरण के अधिकार को अस्थायी तौर पर निलंबित करने की योजना बना रहा है।

वारसॉ में सिविक प्लेटफ़ॉर्म (पीओ) पार्टी के सम्मेलन के दौरान, टस्क ने एक बहु-वर्षीय प्रवासन रणनीति का अनावरण किया, जिसमें यह निलंबन भी शामिल है। उन्होंने पोलैंड के निर्णय को यूरोपीय मान्यता की आवश्यकता पर जोर दिया, यह समझाते हुए कि शत्रुतापूर्ण राष्ट्रों और मानव तस्करों द्वारा शरण के अधिकार का शोषण किया जा रहा है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने टस्क के हवाले कहा, “हमारे राज्य को इस बात पर पूरा नियंत्रण हासिल करना चाहिए कि देश में कौन प्रवेश करता है।” उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार अवैध प्रवास को कम से कम करेगी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पोलैंड ऐसी कोई यूरोपीय संघ नीति नहीं अपनाएगा जो उसकी सुरक्षा को खतरे में डालती हो।

टस्क ने पोलैंड में लंबे समय तक रहने की इच्छा रखने वालों के लिए एकीकरण के महत्व पर जोर दिया, उन्होंने जर्मनी की अपनी प्रवास नीति में इसे प्राथमिकता देने में पिछली विफलता का हवाला दिया।

–आईएएनएस

आरके/एबीएम

E-Magazine