विजयादशमी पर्व की प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं

विजयादशमी पर्व की प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री ने बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व विजयादशमी की देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने एक्स पोस्ट पर अपनी भावनाएं अभिव्यक्त की। पीएम के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम ने ट्वीट में लिखा, देशवासियों को विजयादशमी की असीम शुभकामनाएं। मां दुर्गा और प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से आप सभी को जीवन के हर क्षेत्र में विजय हासिल हो, यही कामना है।

इसके साथ ही पीएम ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया को भी उनकी जयंती पर याद किया। पीएम ने एक पुरानी तस्वीर साझा की है जिसमें वो मंच से संबोधन कर रहे हैं और राजमाता मुरली मनोहर जोशी, अटल बिहारी बाजपेई सरीखे नेताओं संग विराजमान हैं। पीएम ने एक्स पोस्ट में लिखा, मां भारती की सेवा में जीवनपर्यंत समर्पित रहीं राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी को उनकी जन्म-जयंती पर सादर नमन।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी विजयादशमी की बधाई दी। अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक बताते हुए लिखा, समस्त देशवासियों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक, विजयादशमी का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को समाप्त कर धर्म और मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें। जय श्री राम!

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शाश्वत जीत के प्रतीक दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। लिखा है, सभी देशवासियों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। अधर्म, अन्याय, असत्य व अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की शाश्वत जीत का प्रतीक दशहरा पर्व अपने अंदर की बुराइयों को त्यागकर सद्य और धर्म के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की कृपा दृष्टि सभी पर सदा बनी रहे। जय श्री राम!

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दशहरे की शुभेच्छा दी। उन्होंने सियावर रामचंद्र की जय! के साथ अपनी बात रखी। लिखा, सत्य, सदाचार और सनातन मूल्यों की शाश्वत विजय के प्रतीक पर्व ‘विजयादशमी’ की सनातन समाज को हार्दिक बधाई!

–आईएएनएस

केआर/

E-Magazine