सोशल मीडिया पर मैच अधिकारियों की आलोचना करने वाले पोस्ट के लिए फॉरेस्ट पर 750,000 पाउंड का जुर्माना

सोशल मीडिया पर मैच अधिकारियों की आलोचना करने वाले पोस्ट के लिए फॉरेस्ट पर 750,000 पाउंड का जुर्माना

लंदन, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंग्लिश क्लब नॉटिंघम फॉरेस्ट पर पिछले साल अप्रैल में एवर्टन के खिलाफ प्रीमियर लीग मैच के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों के संबंध में 750,000 पाउंड (लगभग 8.24 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया गया है और कदाचार के लिए चेतावनी दी गई है। फुटबॉल एसोसिएशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

2-0 की हार के दौरान तीन पेनल्टी अपीलों को अस्वीकार किए जाने के बाद फॉरेस्ट ने निराशा व्यक्त की। मैच के तुरंत बाद, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान जारी किया, जिसमें वीएआर अधिकारी स्टुअर्ट एटवेल पर ल्यूटन टाउन का समर्थक होने का आरोप लगाया गया।

क्लब ने एक्स पर लिखा, “तीन बेहद खराब फैसले – तीन पेनल्टी नहीं दी गईं – जिन्हें हम बिल्कुल भी स्वीकार नहीं कर सकते।हमने मैच से पहले चेतावनी दी थी कि वीएआर ल्यूटन का प्रशंसक है, लेकिन उन्होंने उसे नहीं बदला। हमारे धैर्य की कई बार परीक्षा ली गई है।” उस समय, फ़ॉरेस्ट ल्यूटन के साथ निर्वासन की लड़ाई में था, लेकिन अंततः 17वां स्थान प्राप्त किया, जबकि ल्यूटन को निर्वासित कर दिया गया।

हालांकि, क्लब ने इस बात से इनकार किया कि सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियाँ “पक्षपातपूर्ण हैं और/या मैच अधिकारियों और/या वीडियो सहायक रेफरी की ईमानदारी पर सवाल उठाती हैं और/या खेल को बदनाम करती हैं।”

एफए ने एक बयान में कहा, “एक स्वतंत्र नियामक आयोग ने सुनवाई के बाद आरोप को साबित पाया और क्लब पर प्रतिबंध लगा दिया।”

फ़ॉरेस्ट ने कहा कि जुर्माना “पूरी तरह से असंगत” है और वे इस निर्णय को चुनौती देंगे।

फ़ॉरेस्ट ने एक बयान में कहा, “रविवार 21 अप्रैल को एवर्टन के खिलाफ़ हमारे प्रीमियर लीग मैच के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों के संबंध में 750,000 पाउंड का जुर्माना लगाने के नियामक आयोग के फैसले से नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट फ़ुटबॉल क्लब बेहद निराश है।”

उन्होंने कहा, “हम इस बात से विशेष रूप से चिंतित हैं कि एफए ने अपने आवेदन में “1,000,000 पाउंड से अधिक” का जुर्माना मांगा था। हमारा मानना ​​है कि यह अनुरोध और उसके बाद लगाया गया जुर्माना पूरी तरह से असंगत है और क्लब इस निर्णय के खिलाफ अपील करेगा।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine