बर्थडे स्पेशल : टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड तक, इन एक्टर्स ने किया फैंस के दिलों पर राज

बर्थडे स्पेशल : टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड तक, इन एक्टर्स ने किया फैंस के दिलों पर राज

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड फिल्मों और टीवी की दुनिया में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर अलग छाप छोड़ने वाले एक्टर रोनित रॉय, अमन वर्मा और चंद्रचूर सिंह का 11 अक्टूबर को जन्मदिन है। तीनों का सफर उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा। हालांकि, टीवी के अमिताभ बच्चन के नाम से मशहूर रोनित रॉय तो निखर गए, लेकिन अन्य दो एक्टर गुमनामी के अंधेरों में कहीं खो गए।

बॉलीवुड फिल्मों और टीवी की दुनिया में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में अलग छाप छोड़ने वाले एक्टर रोनित रॉय शुक्रवार 11 अक्टूबर को 59 साल के हो जाएंगे। शुरुआती करियर में काफी संघर्ष करने के बाद उनकी किस्मत तब चमकी जब उन्हें एकता कपूर ने ‘कसौटी जिंदगी की’ में मिस्टर बजाज का रोल दिया।

यहां से वह छोटे पर्दे पर छा गए। फिर वह ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में भी नजर आए। इसके बाद ‘कसम से’, ‘कयामत’, ‘बंदिनी’, ‘अदालत’, ‘इतना करो ना मुझे प्यार’ जैसे तमाम शोज किए और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लंबी कद-काठी और बुलंद आवाज के लिए उन्हें टीवी का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है।

धीरे-धीरे एक्टर को मूवीज में सपोर्टिंग रोल्स मिलने शुरू हुए। उन्होंने ‘उड़ान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘बॉस’, ‘2 स्टेट्स’, ‘शूटआउट ऍट वडाला’, ‘काबिल’, ‘लखनऊ सेंट्रल’, ‘बड़े मियां, छोटे मियां’ जैसी तमाम फिल्मों में अपने हुनर से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई।

ऐसी ही कुछ कामयाबी की इबारत कभी अमन वर्मा ने भी लिखी थी। शुक्रवार को अमन अपना 53वां जन्मदिन मनाएंगे। एक समय था जब टीवी की दुनिया पर उनका राज था। कुछ समय से लिए तो वह फिल्मों में लीड रोल कर रहे थे। लेकिन कुछ गलतियों और अहंकार ने उनकी कामयाबी को गुमनामी के अंधेरे की ओर धकेल दिया।

अमन वर्मा ने खुद ‘बिग बॉस’ के घर में इस बारे में खुलासा किया था कि किस तरह स्टारडम का नशा उन पर हावी हो गया था, और इस चक्कर में वह कुछ गलतियां कर बैठे। टीवी शो होस्ट करने से लेकर कई फेमस शो में लीड रोल में नजर आ चुके अमन ने फिल्मों में भी काम किया। उन्हें ‘बागबान’, ‘अंदाज’, ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’, ‘बाबुल’ जैसी फिल्मों में खूब पसंद किया गया।

इन दोनों एक्टर्स के अलावा चंद्रचूर सिंह का जन्मदिन भी 11 अक्टूबर को ही होता है। 56 साल के इस एक्टर ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे। पढ़ाई के शौकीन और देखने में प्रिंस चार्मिंग को टक्कर देने वाले चंद्रचूर सिंह को तकदीर का साथ नहीं मिला, वरना आज वह भी बॉलीवुड का एक बड़ा नाम होते।

शुरुआत में महज कुछ फिल्मों से ही उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जबरदस्त पहचान बना ली थी, फिर अचानक उनकी जिंदगी में एक भूचाल आया और सब कुछ तबाह कर दिया। एक एक्सीडेंट का शिकार होने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री में वापसी तो की, लेकिन वह मुकाम हासिल नहीं कर पाए जो वह चाहते थे। ‘दाग: द फायर’, ‘क्या कहना’, ‘माचिस’ जैसी कई हिट फिल्मों में उन्होंने खूब वाहवाही लूटी थी।

–आईएएनएस

एएमजे/एकेजे

E-Magazine