भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार 150 दिनों के भीतर गिर जाएगी : तमिलनाडु कांग्रेस नेता

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार 150 दिनों के भीतर गिर जाएगी : तमिलनाडु कांग्रेस नेता

चेन्नई, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ईवीकेएस एलंगोवन ने सोमवार को कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार 150 दिनों से अधिक नहीं चलेगी।

इरोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक एलंगोवन ने कहा, “एग्जिट पोल को छोड़ दें, तो यह सच है कि कांग्रेस हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाएगी।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में भारी अंतर से जीतेगी, साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा में भाजपा का कोई विधायक नहीं होगा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि, “भाजपा जम्मू-कश्मीर में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।”

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्राकृतिक आपदाओं के दौरान तमिलनाडु को कोई राहत राशि नहीं दे रही है, जबकि जीएसटी के रूप में राज्य से करोड़ों रुपये इकट्ठा किए गए हैं।

एलंगोवन ने आरोप लगाया कि जब भी तमिलनाडु राहत राशि की मांग करता है, तो केंद्र सरकार ऐसे व्यवहार करती है जैसे पैसा उनकी जेब से भेजा जा रहा हो। केंद्र सरकार के दिल में तमिलनाडु और यहां के लोगों के लिए कोई मानवता नहीं है।

तमिलनाडु में कांग्रेस डीएमके के साथ गठबंधन में है और 234 सदस्यीय विधानसभा में उसके 18 विधायक हैं। हालांकि, एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली कैबिनेट में पार्टी का कोई सदस्य नहीं है।

तमिलनाडु से कांग्रेस के नौ लोकसभा सदस्य भी हैं।

–आईएएनएस

एकेएस/जीकेटी

E-Magazine