पूर्वी इराक में आईएस के हमले में दो अर्धसैनिक लड़ाके मारे गए

पूर्वी इराक में आईएस के हमले में दो अर्धसैनिक लड़ाके मारे गए

बगदाद, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के हमले में रविवार को इराकी अर्धसैनिक बल हशद शाबी के दो सदस्य मारे गए और तीसरा घायल हो गया। यह जानकारी एक पुलिस सूत्र ने दी।

यह घटना शनिवार देर रात को उस समय घटी, जब आईएस आतंकवादियों ने बगदाद से लगभग 100 किलोमीटर उत्तर पूर्व में मकदादियाह शहर के पास हशद शाबी (जिसे पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज के नाम से भी जाना जाता है) के सदस्यों को ले जा रहे एक सैन्य वाहन को निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ के अनुसार, दियाला प्रांतीय पुलिस के अला अल-सादी ने बताया कि हमले में हशद शाबी के दो सदस्यों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। इसके साथ सैन्य वाहन को भी नुकसान पहुंचा।

बाद में अन्‍य सैनिक घटनास्थल पर पहुंचे और हमलावरों का पीछा करने के लिए एक अभियान शुरू किया, जो आसपास के ग्रामीण इलाकों में भाग गए।

हालांकि 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन समूह के अवशेष शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुसपैठ करना जारी रखते हैं, जो अक्सर सुरक्षा बलों और नागरिकों दोनों के खिलाफ गुरिल्ला हमले करते हैं।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी

E-Magazine