पाकिस्तान में सेना के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादियों की मौत

पाकिस्तान में सेना के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादियों की मौत

इस्लामाबाद, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा एक अधिकारी समेत छह सैनिकों की भी मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से बताया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वजीरिस्तान जिले की है, जहां दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने छह आतंकियों के मारे जाने पर सेना की सराहना की। उन्होंने इस मुठभेड़ में मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी।

पाकिस्तानी सेना की ओर से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मौजूद आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन क्लीयरेंस चलाया जा रहा है।

इससे पहले 20 सितंबर को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ हुई थी, जिसमें छह सैनिक और 12 आतंकवादी मारे गए थे।

बता दें कि आतंकवादियों ने प्रांत के वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों की एक चौकी पर हमला किया था। इस हमले के बाद पाकिस्तानी सेना की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसमें सात आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

–आईएएनएस

एफएम/एकेजे

E-Magazine