हॉकी इंडिया लीग में उठेगा 'हैदराबाद का तूफान'

हॉकी इंडिया लीग में उठेगा 'हैदराबाद का तूफान'

हैदराबाद, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। रेसोल्यूट स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाली हैदराबाद तूफान इस साल के अंत में शुरू होने वाली हॉकी इंडिया लीग की आठ फ्रेंचाइजी में से एक है। हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित उद्घाटन समारोह में घोषित की गई यह फ्रेंचाइजी हॉकी इंडिया लीग का हिस्सा होगी।

रेसोल्यूट स्पोर्ट्स के निदेशक आलोक सांघी ने कहा, “हम एचआईएल का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं। हॉकी हमारे देश का राष्ट्रीय खेल है। 1972 के बाद पहली बार टोक्यो और पेरिस में लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने के साथ, हमारा मानना ​​है कि भारत में हॉकी अपने गौरवशाली अतीत की ओर लौट रही है। हमारा मानना ​​है कि भारतीय हॉकी अब इस खेल के दीर्घकालिक विकास में अगला कदम उठाने के लिए तैयार है। एचआईएल युवाओं को अपने कौशल को निखारने का एक और अवसर प्रदान करेगा। जैसे-जैसे हम हितधारकों के रूप में एक साथ भविष्य की ओर कदम बढ़ा रहे हैं, मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं!”

हाल के वर्षों में, रेसोल्यूट स्पोर्ट्स ने प्राइम वॉलीबॉल लीग में भाग लिया है और पिछले सीज़न में दिल्ली तूफ़ान के साथ दूसरे स्थान पर रहा। एचआईएल में यह कदम न केवल सामान्य रूप से खेलों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को पुख्ता करता है, बल्कि हैदराबाद में खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बेहतर बनाने के उनके उद्देश्य को भी पुष्ट करता है। रेसोल्यूट स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एक खेल उद्यम है जिसका उद्देश्य क्रिकेट से परे एक समग्र पारिस्थितिकी तंत्र के साथ भारत के खेल परिदृश्य में क्रांति लाना है, जो टीमवर्क, एकता, अनुशासन और लचीलेपन के सिद्धांत पर आधारित है, जो न केवल हितधारकों, बल्कि बड़े पैमाने पर समाज को प्रभावित करता है।

आलोक सांघी ने कहा,“प्राइम वॉलीबॉल लीग के साथ हमारा पहला सीज़न उद्घाटन सत्र में ही फ़ाइनल में पहुंचने के मामले में सफल रहा। हम इस मानसिकता को हॉकी इंडिया लीग में भी ले जाने की उम्मीद करते हैं और हैदराबाद तूफ़ान के साथ अपने उद्घाटन सत्र में एक बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं।”

एचआईएल भारत की प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता है, जिसमें विश्व स्तरीय खिलाड़ी और कोच शामिल होंगे। एचआईएल के पिछले संस्करणों ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के समग्र स्तर को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके परिणामस्वरूप भारत ने टोक्यो और पेरिस में ओलंपिक पदक जीते।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine