किसी ने पिछड़ों के सम्मान तो किसी ने मांगा गैस सिलेंडर के नाम पर वोट : प्रशांत किशोर

किसी ने पिछड़ों के सम्मान तो किसी ने मांगा गैस सिलेंडर के नाम पर वोट : प्रशांत किशोर

पटना, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रशांत किशोर ने बुधवार को ‘जन सुराज’ पार्टी की स्थापना के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालू यादव और नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी ने गैस सिलेंडर के नाम पर वोट मांगा तो किसी ने पिछड़ों के सम्मान के नाम पर। लेकिन, किसी ने कुछ नहीं किया।

प्रशांत किशोर ने कहा, “लालू यादव को बिहार के लोगों ने पिछड़ों के सम्मान के नाम पर वोट दिया। लालू यादव के राज में पिछड़ों को सम्मान मिला, लेकिन सड़क और बिजली नहीं मिल पाई। इसके बाद नीतीश कुमार ने सड़क और बिजली के नाम पर वोट मांगा और उन्होंने घर-घर बिजली भी पहुंचाई, लेकिन बिजली का बिल भी महंगा हो गया।”

उन्होंने प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए कहा, “लालू-नीतीश के बाद पीएम मोदी को गैस सिलेंडर के नाम पर वोट मिला, लेकिन सिलेंडर की कीमत एक हजार रुपये को पार कर गई। यही नहीं, आपने अनाज के लिए भी वोट दिया और बाद में वह भी मिला। मगर यहां मौजूद किसी ने भी अपने बच्चों की पढ़ाई और रोजगार के लिए वोट नहीं दिया। इसी कारण बिहार के बच्चे अनपढ़ रह गए। मैं आपसे यही अपील करूंगा कि एक बार शिक्षा और रोजगार के लिए वोट दें, ताकि आपके बच्चों का विकास हो सके।”

प्रशांत किशोर ने बिहार के विकास का फॉर्मूला बताया। उन्होंने कहा कि बिहार के किसान परेशान हैं। लेकिन, यहां एक सीओ एक महीने के भीतर 50 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये कमा रहा है। इसलिए बिहार में भूमि सुधार लागू होना चाहिए। बिहार में 60 प्रतिशत आबादी ऐसी है, जिसके पास खुद की जमीन नहीं है। बिहार में भूमि सुधार लागू होना चाहिए ताकि पांच साल में किसकी जमीन है, इसकी व्यवस्था की जा सके।

–आईएएनएस

एफएम/एकेजे

E-Magazine