पीएम मोदी को लेकर खड़गे का बयान विवादास्पद और घृणा से भरा : केसी त्यागी

पीएम मोदी को लेकर खड़गे का बयान विवादास्पद और घृणा से भरा : केसी त्यागी

नई दिल्ली, 30 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने से पहले वह मरने वाले नहीं हैं। उनके इस बयान के बाद भाजपा और उसके सहयोगी दल हमलावर हो गए हैं।

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि, खड़गे का यह बयान विवादास्पद और घृणा से भरा हुआ है। इतने बड़े पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री मोदी के लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग उचित नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी और उनकी नीतियों का विरोध करने का उनको पूरा हक है, लेकिन ऐसे बयान देकर वो अपनी छवि खराब कर रहे हैं। इसके बावजूद पीएम मोदी ने उनके लंबे जीवन की प्रार्थना की है। मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी पर बेवजह प्रहार करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से जातिगत जनगणना को लेकर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि, समाजवादी आंदोलन से निकली हुई पार्टी और नेता पिछले 50 सालों से जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं। कर्पूरी ठाकुर से लेकर नीतीश कुमार तक सब लोग हमेशा से जातिगत जनगणना की मांग करते रहे, लेकिन कांग्रेस सरकार के सर पर जूं नहीं रेंगी। ऐसे में नीतीश कुमार देश के पहले ऐसे नेता हैं, जिन्होंने बिहार राज्य में जातिगत जनगणना कराई है।

दिल्ली की सड़कों में हुए गड्ढों को लेकर उन्होंने कहा कि, दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है। पिछले दस सालों में असफल रहने के बाद दिल्ली की सीएम आतिशी को अब बेहतर सड़कों का ध्यान आया है, इसके लिए मैं उनको मुबारकबाद देता हूं।

गौरतलब है क‍ि जम्मू-कश्मीर के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन खड़गे ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, “हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे। मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे, तब तक मैं जिंदा रहूंगा, मैं आपकी बात सुनूंगा और आपके के लिए लड़ूंगा।”

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी

E-Magazine