बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और 58 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और 58 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

ढाका, 15 सितंबर(आईएएनएस)। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत 59 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 4 अगस्त को दिनाजपुर में सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की हत्या के प्रयास के आरोप में दर्ज किया गया है।

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, दिनाजपुर के राजबाटी क्षेत्र के निवासी 22 वर्षीय फहीम फैजल ने शुक्रवार को कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया कि प्रदर्शन के दौरान उसे गोली मार दी गई और वह घायल हो गया।

पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी फरीद हुसैन ने शनिवार को द डेली स्टार से इसकी पुष्टि की। मामले में दर्ज बयान के अनुसार, ‘भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन’ में भाग लेने वाले फैजल को दिनाजपुर सदर अस्पताल के पास प्रदर्शनकारियों पर हमले के दौरान गोली मार दी गई थी।

प्रदर्शनकारियों पर आग्नेयास्त्रों और स्थानीय हथियारों से हमला किया गया। हमले में फैजल के चेहरे, छाती, हाथ और शरीर के अन्य हिस्सों में कई चोट आई। उनका दिनाजपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज किया गया और वे आंशिक रूप से ठीक हो गए। आरोपियों में पूर्व सचेतक इकबालुर रहीम, दिनाजपुर सदर उपजिला के अध्यक्ष इमदाद सरकार और जिले के जुबो लीग के महासचिव अनवर हुसैन भी शामिल हैं।

बता दें कि इसके साथ ही हसीना पर अब तक कुल 155 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 136 हत्या के, सात मानवता के विरुद्ध अपराध और नरसंहार के, तीन अपहरण के, आठ हत्या के प्रयास के और एक बीएनपी जुलूस पर हमले का मामला शामिल है।

ओसी ने बताया कि शेख हसीना और पूर्व स्थानीय विधायक इकबालुर रहीम को इस मामले में क्रमशः प्रथम और द्वितीय आरोपी बनाया गया है, जबकि 57 अन्य के साथ ही कई अन्य अज्ञात आरोपियों के नाम शामिल हैं।

शेख हसीना सरकार गिरने के बाद से पूर्व सचेतक पर अब तक चार मामलों में आरोप लगाए जा चुके हैं।

-आईएएनएस

आरके/केआर

E-Magazine