ओलिविया गैडेकी पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल में , खिताबी मुकाबला मैगडालेना फ्रेच से

ओलिविया गैडेकी पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल में , खिताबी मुकाबला मैगडालेना फ्रेच से

जैपोपन, 15 सितंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर ओलिविया गैडेकी ने शनिवार के सेमीफाइनल में कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो को 6-2, 6-3 से हराकर ग्वाडलाजारा ओपन एक्रोन में अपने करियर के पहले डब्ल्यूटीए फाइनल में जगह बना ली।

उनके रास्ते में पोलैंड की नंबर 5 सीड मैगडालेना फ्रेच खड़ी हैं, जिन्होंने नंबर 4 सीड कैरोलिन गार्सिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई।

फ़्रेच ने दोनों सेटों में पीछे से संघर्ष किया और अंततः 7-6(4), 7-5 से जीत हासिल कर साल के दूसरे डब्ल्यूटीए फाइनल में जगह बनाई। गैडेकी और फ़्रेच के बीच चैंपियनशिप मैच पहली बार का प्रदर्शन होगा, क्योंकि दोनों खिलाड़ी अपने पहले डब्ल्यूटीए एकल खिताब का पीछा करेंगी – और वह भी प्रतिष्ठित डब्ल्यूटीए 500 स्तर पर।

इस सप्ताह गैडेकी की वृद्धि उल्लेखनीय रही है। ग्वाडलाजारा इवेंट से पहले, उसने जनवरी के बाद से कोई टूर-स्तरीय मैच नहीं जीता था, और उसने दुनिया में 152वें स्थान पर टूर्नामेंट में प्रवेश किया था। फ़ाइनल में पहुंचने से वह इस वर्ष डब्ल्यूटीए फ़ाइनल में पहुंचने वाली तीसरी सबसे निचली रैंक वाली खिलाड़ी बन गई हैं। अगर वह रविवार को जीत हासिल करती हैं, तो वह 2024 की सबसे निचली रैंकिंग वाली चैंपियन बन जाएगी।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine