झारखंड: पीएम मोदी वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर जुटे लोग

झारखंड: पीएम मोदी वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर जुटे लोग

जमशेदपुर, 15 सितंबर(आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में टाटानगर रेलवे स्टेशन से टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसे लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए जमशेदपुर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान कई लोगों ने आईएएनएस से बातचीत कर अपनी खुशी जाहिर की।

कतार में खड़ी रजनी दुरई ने कहा कि पीएम मोदी आ रहे हैं। यह बहुत खुशी की बात है। हमें उन्हें देखने की बहुत इच्छा है। इतनी तेज बारिश हो रही है। फिर भी हम बारिश में भीगते हुए उन्हें देखने आए हैं। झारखंड के लिए यह बहुत अच्छी बात है कि भारत सरकार यहां आकर झारखंड को इतना बड़ा तोहफा दे रही है। केंद्र सरकार झारखंड पर इतना ध्यान दे रही है। यह बहुत अच्छी बात है। आने वाले दिनों में पीएम मोदी से बहुत उम्मीदें हैं। हमें उनके साथ एक फोटो खिंचवानी है।

एक अन्य स्थानीय महिला मकी अकरम ने कहा, “यह खुशी की बात है कि पीएम मोदी हमारे राज्य में आ रहे हैं। हम उन्हें सुनने के लिए यहां आए हैं। हम इतने उत्साहित हैं कि भीगने के बाद भी उनका स्वागत करने आ रहे हैं। वंदे भारत हमारे राज्य में चलने वाली है, इससे सभी को सुविधा होगी। हमें आने वाले दिनों में पीएम मोदी से काफी उम्मीदें हैं।”

वंदे भारत ट्रेन में बैठी छात्रा सिद्धयासी किशोर ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं । मैं अपने स्कूल टैगोर एकेडमी एंड सोसाइटी को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि मेरे स्कूल ने मुझे ये मौका दिया । मैं पीएम मोदी से मिलने जा रही हूं । मेरे मन में कई सवाल हैं, जो मैं पीएम मोदी से पूछना चाहती हूं । वंदे भारत ट्रेन चलाना पीएम मोदी की बहुत अच्छी पहल है । ये ट्रेन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद होगी ।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टाटानगर में छह ‘वंदे भारत ट्रेन’ को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के तेज विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

झारखंड रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, “झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं। आज सुबह करीब 10 बजे टाटानगर में छह ‘वंदे भारत’ को हरी झंडी दिखाने के साथ-साथ कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा। इसके अलावा पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा।”

दरअसल, पीएम मोदी आज झारखंड के जमशेदपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वह 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

–आईएनएस

आरके/केआर

E-Magazine