देश की जनता को भ्रमित कर कांग्रेस बटोर रही वोट, पार्टी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त : दुष्यंत गौतम

देश की जनता को भ्रमित कर कांग्रेस बटोर रही वोट, पार्टी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त : दुष्यंत गौतम

नई दिल्ली, 14 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में झूठे वादे करके कांग्रेस सत्ता में आई है, वहां इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। हरियाणा की जनता से अपील है कि यहां इनको ऐसा कोई मौका मत देना। पीएम मोदी के इस बयान को लेकर सियासत तेज हो गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि, जब हिमाचल में हमारी सरकार थी, तो हमने ईमानदारी के साथ लोगों का जीवन स्तर बढ़ाने का काम किया था। गरीबी रेखा से 25 करोड़ लोगों को बाहर निकालने का काम किया। हमने देश में 10 करोड़ लोगों को शौचालय, 11 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन, चार करोड़ लोगों को मकान व आयुष्मान कार्ड देने का काम किया।

अब 70 साल से ऊपर का व्यक्ति, जो किसी भी जाति धर्म का हो, चाहे वह गरीब हो या करोड़पति हो, हम सभी बुजुर्गों को पांच लाख रुपये का आयुष्मान कार्ड दे रहे हैं। हम ईमानदारी से काम करते हैं। वहीं कांग्रेस भ्रष्टाचार करती है। जो पैसा लोगों के जीवन स्तर को बढ़ाने के लिए लगाना चाहिए, उन पैसों से कांग्रेस के नेता खुद का जेब भरने में लगे हैं। इसलिए राज्य की आर्थिक स्थिति बदहाली के कगार पर आ खड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जैसा दल आज के समय में झूठ के सहारे राजनीति कर रहा है। लगातार झूठ बोल कर वोट बटोरने का काम में इमके नेता जुटे हुए हैं। खटाखट पैसों को हमारी माताएं-बहनें ढूंढ रही हैं। राहुल गांधी को इस पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने झूठ बोला कि भाजपा आरक्षण को खत्म कर देगी। संविधान तो उनकी दादी ने बदला था। राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता जिस तरह से देश का वातावरण को दूषित करने का काम कर रहे हैं, देश को बदनाम करने का काम कर रहे हैं, वो अच्छी बात नहीं है। वह चीन और पाकिस्तान के एजेंट के रूप में काम करते हैं।

पाकिस्तान से उनको ताजा-ताजा आम आया है और चीन से एक करोड़ 35 लाख रुपए राजीव गांधी फाउंडेशन में आया है। इस प्रकार से देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने वाला व्यक्ति देश की जनता का गुमराह कर रहा है, इसका परिणाम हम हिमाचल में देख रहे है। हिमाचल में उन्होंने कहा था हर महिला को डेढ़ हजार रुपए महीना देंगे। पुरानी पेंशन की बहाली का वादा किया था।

लेक‍िन पेंशन बहाल करना तो दूर की बात है, वो तो कर्मचारियों को तनख्वाह तक नहीं दे पा रहे हैं। बिजली माफ करने की बजाय बिजली का रेट बढ़ा दिया है। कर्नाटक की भी यही स्थिति हो रही है, वहां पर अनुसूचित जाति वाल्मीकि समाज के विकास के लिए 385 करोड़ रुपए दूसरे विभाग में डाइवर्ट कर दिया गया। वहां पर रातों रात माइनॉरिटी को ओबीसी का दर्जा देकर आरक्षण को खत्म करने का षड्यंत्र रचा गया। आज कांग्रेस राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियों में लिप्त है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की आर्थिक बदहाली से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता। गरीबी हटाओ का नारा देकर इनके नेताओं ने गरीबी नहीं हटाई। अगर इन्होंने बुनियादी सुविधाओं को मजबूत किया होता, तो आज हमें शौचालय क्यों बनाने पड़ते, हमें गैस कनेक्शन क्यों देने पड़ते। पूर्व पीएम नेहरू से लेकर अब तक कांग्रेस का इतिहास भ्रष्टाचार और घोटालों से भरा पड़ा है। राहुल गांधी कहते हैं हिंदुस्तान के अंदर सिखों के साथ में भेदभाव किया जा रहा है, क्या वो चौरासी के दंगे भूल गए।

उस दौरान हजारों सिखों का कत्लेआम किया गया। आपने गुरुद्वारे के अंदर गोलियां बरसाने का काम किया है। आपने करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान को देने का काम किया है। हमने वहां पर रोड बनाने का काम किया। चौरासी के दंगे वालों को सजा देने का काम हम कर रहे हैं। देश को धर्म के नाम बांटना, जाति के नाम पर बांटना कांग्रेस की सियासत का हिस्सा बन चुका है।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी

E-Magazine