संजय झा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा

संजय झा ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा

पटना, 13 सितंबर (आईएएनएस)। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क, ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

उनके इस ज्ञापन में 19 मांगें शामिल हैं। जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से शुक्रवार दी।

संजय झा ने कहा, “दिल्ली में कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा। इसमें जयनगर-दरभंगा रेलखंड के दोहरीकरण, ट्रेन संख्या 12141 (लोकमान्य तिलक टर्मिनल से पाटलिपुत्र) के दरभंगा होते हुए जयनगर तक विस्तार और सकरी जंक्शन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम के अग्रिम समापन सहित 19 मांगें शामिल हैं। रेल मंत्री ने इन मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है। हमारा मानना है कि उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क एवं सुविधाओं का विस्तार होने पर न केवल करोड़ों लोगों के लिए आवागमन सुगम होगा, बल्कि पिछड़े जिलों में विकास की रफ्तार और तेज होगी।”

उन्होंने कहा कि इसके अलावा दानापुर जोगबनी इंटरसिटी का तिमुरिया में ठहराव, सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस का तिमुरिया और घोरडीहा में ठहराव, रक्सौल जोगबनी ट्रेन का तिमुरिया रेलवे स्टेशन पर ठहराव, लौकहा बाजार रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग पिट का निर्माण, राजनगर, बिरौल और आसनपुर कुपहा स्टेशनों पर गुड्स व्हार्फ की सुविधा समेत कई स्टेशनों पर रेल सड़क का चौड़ीकरण और रेलवे अप्रोच सड़क के निर्माण की मांग की गई है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एफजेड

E-Magazine