आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी के बाद ठीक होने की राह पर

आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी के बाद ठीक होने की राह पर

नई दिल्ली, 12 सितंबर (आईएएनएस) आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह ने कहा कि वह लीवर ट्रांसप्लांट की सफल सर्जरी के बाद अब ठीक होने की राह पर हैं। इस महीने की शुरुआत में पता चला कि सिमी को लीवर फेलियर की गंभीर समस्या है और उन्हें ट्रांसप्लांट की जरूरत है।

सिमी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “हाय दोस्तों। बस एक अपडेट कि मैंने लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है। यह 12 घंटे लंबी सर्जरी थी और अब मैं ठीक होने की प्रक्रिया में हूं। यह एक ऐसा मामला था जिसमें गलत एंटीबायोटिक्स और स्टेरॉयड दिए गए थे, जिसके कारण लीवर फेल हो गया। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरी पत्नी ने आखिरकार डोनर बनकर मेरी मदद की। मैं सभी को उनके संदेश और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड में सिमी अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और इस साल जून में आगे के इलाज के लिए भारत लौट आए। पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के बाद, डॉक्टरों ने पाया कि सिमी को लीवर फेलियर है और उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रेफर कर दिया।

उनके ससुर परविंदर सिंह ने उस समय कहा था कि सिमी की पत्नी अगमदीप क्रिकेटर को नया जीवन देने के लिए अपने लीवर का हिस्सा दान करेंगी। सिमी के स्वास्थ्य से संबंधित घटनाक्रम की पुष्टि क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूट्रोम ने भी की, जिन्होंने आयरिश क्रिकेट के भीतर ऑलराउंडर को केंद्रीय व्यक्ति बताया – चाहे वह अंतरराष्ट्रीय, प्रांतीय या क्लब स्तर पर हो।

37 वर्षीय सिमी ने आयरलैंड के लिए 35 वनडे खेले हैं और 53 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 2021 और 2022 पुरुष टी20 विश्व कप में देश के लिए खेलना शामिल है। मोहाली में जन्मे और पले-बढ़े सिमी ने 2005 में देश में आने के बाद 2017 में आयरलैंड के लिए पदार्पण किया, जब वे भारत में सीनियर स्तर के क्रिकेट में जगह नहीं बना पाए। अब तक, उन्होंने वनडे में 39 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/10 रहा है, इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद शतक भी बनाया है। सिमी के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 44 विकेट दर्ज हैं, इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड के लिए इस प्रारूप में एक अर्धशतक भी लगाया है।

-आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine