मैकुलम के नेतृत्व में बटलर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे : मोईन

मैकुलम के नेतृत्व में बटलर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे : मोईन

नई दिल्ली, 11 सितंबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम लिमिटेड ओवर में इंग्लिश कप्तान जोस बटलर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाएंगे।

मैकुलम पिछले दो वर्षों से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच हैं और मैथ्यू मॉट के बाद अगले साल जनवरी से टी20 और वनडे टीम के भी मुख्य कोच के तौर पर काम करेंगे।

मोईन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “मुझे लगता है कि ब्रेंडन टीम में शानदार ऊर्जा लाते हैं और उन जैसा कोच टीम के साथ होगा तो यह मजेदार होने वाला है। जोस के पास बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग, कप्तानी के साथ बहुत जिम्मेदारी है। ब्रेंडन इस दबाव को कम कर देंगे और वह मैदान में बटलर को फ्री होकर खेलने की आजादी देंगे।”

इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेलने वाले मोईन ने बटलर के उप-कप्तान के रूप में काम किया, जब इयोन मोर्गन ने संन्यास लिया था। उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड की टीम में कई संभावित नाम सामने आएंगे जो बटलर के लिए बेहतरीन उप-कप्तान हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथम्प्टन में शुरू होने वाले टी20 मैचों के लिए बटलर की अनुपस्थिति में फिल साल्ट पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे।

मोईन ने कहा, “मुझे लगता है कि समय के साथ बटलर को यह समझ में आ जाएगा। जाहिर है कि इस समय उनके पास सैम करन और ऐसे खिलाड़ी हैं जो नेतृत्व कर सकते हैं। कभी-कभी उप-कप्तान के रूप में आप बहुत अधिक बात कर सकते हैं और बहुत अधिक सलाह दे सकते हैं। कभी-कभी, मैं पीछे देखता हूं और सोचता हूं कि मैंने ऐसा किया। जोस सभी को ऐसा महसूस कराएगा कि वे आकर उनसे बात कर सकते हैं। ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जो भविष्य में कप्तान बन सकते हैं।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine