चीन ने अमेरिका के हांगकांग से जुड़े नकारात्मक विधेयक का विरोध किया

चीन ने अमेरिका के हांगकांग से जुड़े नकारात्मक विधेयक का विरोध किया

बीजिंग, 11 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका स्थित चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने अमेरिकी प्रतिनिधि सदन द्वारा हांगकांग से जुड़े नकारात्मक विधेयक पारित करने के बारे में संवाददाता के सवाल का जवाब दिया।

किसी संवाददाता ने पूछा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सदन ने 10 सितंबर को हांगकांग के आर्थिक और व्यापारिक कार्यालय का प्रमाण विधेयक पारित किया। इसमें अमेरिका स्थित हांगकांग के आर्थिक और व्यापारिक कार्यालय का उन्मुक्ति अधिकार रद्द करने, यहां तक कि कार्यालय बंद करने की मांग की गई।

इस बारे में चीनी प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका के कुछ लोगों ने राजनीतिक उद्देश्य से हांगकांग से संबंधित मुद्दों में हेरफेर किया, हांगकांग से संबंधित कानून बनाया और हांगकांग के विकास को दबाया। चीन इसका कड़ा विरोध करता है और अमेरिका के सामने गंभीरता से मामला उठाया।

प्रवक्ता ने कहा कि आर्थिक और व्यापारिक कार्यालय विदेशों में हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की सरकार द्वारा स्थापित आर्थिक और व्यापारिक संगठन है। इसका सफल और सुचारू संचालन संबंधित देशों और क्षेत्रों के बीच हांगकांग के व्यावहारिक आर्थिक और व्यापार सहयोग बढ़ाने के लिए लाभकायक हैं। यह आपसी लाभ और समान जीत की बात है।

हांगकांग अमेरिका के लिए व्यापार के अनुकूल संतुलन का दूसरा सबसे बड़ा स्रोत है। 1,200 से अधिक अमेरिकी कंपनियों ने हांगकांग में निवेश किया है। अमेरिका की कार्रवाई से उसके खुद के हितों को नुकसान पहुंचेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine