हरियाणा चुनाव : कांग्रेस ने में 40 और उम्मीदवारों की सूची जारी की

हरियाणा चुनाव : कांग्रेस ने में 40 और उम्मीदवारों की सूची जारी की

नई दिल्ली, 12 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार देर रात 40 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इसमें पंचकुला से चंद्रमोहन, अम्बाला शहर से चौधरी निर्मल सिंह, मुलाना (एससी) से पूजा चौधरी, जगाधरी से अकरम खान और यमुनानगर से रमन त्यागी को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी ने पहोवा से मनदीप सिंह चट्ठा, गुहला (एससी) से देविंदर हंस, कलायत से विकास सहारण, कैथल से आदित्य सुरजेवाला, पूंडरी से सुल्तान सिंह जडौला, इंद्री से राकेश कुमार कंबोज, करनाल से सुमिता विर्क और घरौंडा से वीरेंद्र सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है।

पानीपत शहर से वरिंदर कुमार शाह, राई से जय भगवान अंतिल, जींद से महाबीर गुप्ता, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया, रतिया से जरनैल सिंह, सिरसा से गोकुल सेतिया और ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल को टिकट दिया है।

आदमपुर से चंद्र प्रकाश, हांसी से राहुल मक्कड़, बरवाला से रामनिवास घोड़ेला, हिसार से रामनिवास राड़ा, नलवा से अनिल मान, लोहारू से राजबीर सिंह फरतिया, बाढड़ा से सोमबीर सिंह (श्योराण), दादरी से डॉ. मनीषा सांगवान, बवानीखेड़ा (एससी) से प्रदीप नरवाल, अटेली से अनिता यादव, नारनौल से राव नरिंदर सिंह, बावल (एससी) से डॉ. एम.एल. रंगा और कोसली से जगदीश यादव को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

पटौदी (एससी) से पर्ल चौधरी, हथीन से मोहम्मद इजराइल, पलवल से करण दलाल, पृथला से रघुबीर तेवतिया, बड़खल से विजय प्रताप, बल्लभगढ़ से पराग शर्मा और फरीदाबाद से लखन कुमार सिंगला कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

कांग्रेस ने पहली सूची में 32 और दूसरी सूची में नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस प्रकार अब तक वह 90 में से 81 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। राज्य में 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होना है। नामांकन का 12 सितंबर को आखिरी दिन है। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

–आईएएनएस

एकेजे/

E-Magazine