विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन की होगी जीत : तारिक अनवर

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन की होगी जीत : तारिक अनवर

नई दिल्ली, 8 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों के नेताओं की ओर से बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद तारिक अनवर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन की जीत होगी।

न्होंने कहा कि मोदी सरकार और गृह मंत्री अमित शाह ने वहां की जनता से जो वादा किया था, वो पूरा नहीं हुआ। वहां से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां शांति व्यवस्था नहीं बनी। उनसे स्टेटहुड का दर्जा ले लिया गया और केंद्रशासित प्रदेश बना दिया गया। मैं समझता हूं कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि क‍िसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। इसको लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। मुझे विश्वास है कि लोग स्टेटहुड के लिए और कश्मीर में शांति के लिए वोट देंगे, क्योंकि अभी भी वहां आतंकवाद का बोलबाला है।

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि कश्मीर के लोग देश की मुख्यधारा में जुड़ना चाहते हैं। चुनाव में वहां की जनता तय करेगी कि वह किसके साथ जाएगी? हरियाणा में भी चुनाव है। हरियाणा का जो माहौल है, जो अभी तक के सर्वे रिपोर्ट आ रहे हैं, उसमें कांग्रेस पार्टी को काफी बढ़त मिलने का अनुमान है। मेरा मानना है कि जो भी कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं, यकीनन उन्हें लाभ मिलेगा।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है, इसलिए वह राम मंदिर को लेकर बयानबाजी कर रही है। ये उनका कसूर नहीं है। क्योंकि जिस पार्टी के साथ उन्होंने गठबंधन किया है, उस पार्टी का राम मंदिर को लेकर क्या रुख रहा है, वो सबको पता है। कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस राम मंदिर के विरोध में थे। इन लोगों का इरादा अनुच्छेद 370 को वापस लाना लाने का है। क्या ये लोग कश्मीर से आतंकवाद को हटाएंगे या उसको और बढ़ाएंगे। क्या जो आतंकी हैं, उनके परिवारजनों को नौकरियां देंगे। क्या जो पत्थरबाज थे, उनकी सजा माफ करेंगे। इन सवालों का जवाब इन लोगों को देना चाहिए।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों चुनाव होने हैं। बीते दिनों चुनाव आयोग ने घाटी में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर, दूसरे चरण की 25 सितंबर और तीसरे चरण की एक अक्टूबर को होगी। नतीजों की घोषणा आठ अक्टूबर को होगी।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी

E-Magazine