इंग्लैंड के जोश हल श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पदार्पण करेंगे

इंग्लैंड के जोश हल श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पदार्पण करेंगे

लंदन, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। इंग्लैंड के जोश हल शुक्रवार से ओवल में श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। हल मैथ्यू पॉट्स की जगह लेंगे, जो इंग्लैंड की टीम में एकमात्र बदलाव होगा जिसने लॉर्ड्स में 190 रनों की शानदार जीत के साथ श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी।

जांघ की चोट के कारण मार्क वुड की अनुपस्थिति ने हल के लिए टीम में आने का दरवाजा खोल दिया। अपनी विशाल ऊंचाई से उछाल उत्पन्न करने की उनकी क्षमता, उनकी गति के साथ-जो 85-90 मील प्रति घंटे के निशान को छू सकती है- और बाएं हाथ का कोण, उन्हें मुश्किल गेंदबाज बनाता है।

हाल तक, हल काउंटी सर्कल के बाहर काफी हद तक अज्ञात थे, उन्होंने लीसेस्टरशायर के लिए अपने नौ काउंटी चैंपियनशिप मैचों में 84.54 की औसत से 11 विकेट लिए थे। हालाँकि, उनकी शारीरिक विशेषताओं और क्षमता ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है, खासकर पिछले महीने इंग्लैंड लायंस के पदार्पण मैच में 5-74 के मैच आंकड़े से प्रभावित करने के बाद।

ओली पोप, जो घायल बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे हैं, ने मैच पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में हल की क्षमता के बारे में काफी बात की। पोप ने कहा, “जब आप 6 फीट 7 इंच के होते हैं और आप गति को 85-90 मील प्रति घंटे तक धकेल सकते हैं, और बाएं हाथ के कोण के साथ थोड़ा स्विंग के साथ, इसमें पसंद करने के लिए बहुत कुछ है।”

“यह उसके लिए वास्तव में एक रोमांचक सप्ताह है। हम सभी यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि वह इस टेस्ट में क्या कर सकता है और आगे बढ़ सकता है। युवा खिलाड़ियों को आते हुए देखना हमेशा बहुत अच्छा होता है इस स्तर पर मिले अवसरों का लाभ उठाएं ।”

हल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की सफेद गेंद टीम में भी नामित किया गया है। हालाँकि, तीसरे टेस्ट के निर्धारित अंत और सीमित ओवरों की श्रृंखला की शुरुआत के बीच 24 घंटे के बदलाव को देखते हुए, द ओवल में उनका पदार्पण संभवतः उन्हें एजेस बाउल में पहले टी20 के लिए दावेदारी से बाहर कर देगा।

इंग्लैंड की प्लेइंग एकादश :

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine