तमिलनाडु में अब तैयार होंगे नौकरी के अवसर, सीएम स्टालिन ने 200 करोड़ के समझौता ज्ञापन पर किया हस्ताक्षर

तमिलनाडु में अब तैयार होंगे नौकरी के अवसर, सीएम स्टालिन ने 200 करोड़ के समझौता ज्ञापन पर किया हस्ताक्षर

चेन्नई, 4 सितंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन निवेश हासिल करने के लिए इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं। उन्होंने शिकागो में 200 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।

सीएम स्टालिन ने बुधवार को अपने एक्स अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, शिकागो में एक और लाभकारी दिन। चेन्नई में 200 करोड़ के अनुसंधान, विकास और इंजीनियरिंग केंद्र के विस्तार के लिए ईटन के साथ समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया। इससे 500 नौकरियों के अवसर खुलेंगे।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि भारत में एश्योरेंट का पहला ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर भी लाने की तैयारी है। जो जल्द ही चेन्नई में आने वाला है। इससे पहले उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “सैन फ्रांसिस्को में एक और सफल दिन। हमने चेंगलपट्टू जिले में ओहमियम से 400 करोड़ रुपए का निवेश हासिल किया है, जिससे 500 नौकरियां पैदा होंगी।

यह हरित ऊर्जा उत्पादन के लिए पारिस्थितिकी तंत्र को पोषित करने तथा इसके बेहतरीन भविष्य को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

शनिवार को उद्योग मंत्री टीआरबी राजा ने बताया कि तमिलनाडु सरकार राज्य में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोल रही है। 2 मिलियन युवाओं को एआई के क्षेत्र में कौशल प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब स्थापित करने के लिए गूगल के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है।

सीएम एमके स्टालिन ने विदेश यात्रा के दौरान अमेरिका में एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के कार्यालयों का भी दौरा किया। उन्होंने निवेश एवं साझेदारी के अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने एक्स पर लिखा मैं साझेदारी को मजबूत करने और तमिलनाडु को एशिया के प्रमुख विकास क्षेत्रों में से एक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

—आईएएनएस

एसएम/जीकेटी

E-Magazine