18 अक्टूबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग सीजन 11

18 अक्टूबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग सीजन 11

मुंबई, 3 सितंबर (आईएएनएस) प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का सीजन 11 हैदराबाद में 18 अक्टूबर को शुरू होगा, आयोजकों ने मंगलवार को यहां घोषणा की। इस साल की शुरुआत में प्रो कबड्डी लीग के 10 सीज़न पूरे करने के बाद, दुनिया की सबसे बड़ी कबड्डी लीग अक्टूबर में एक नए चरण की शुरुआत करेगी।

सीज़न 11 में, पीकेएल तीन-शहर कारवां प्रारूप में वापस आ जाएगा। 2024 संस्करण 18 अक्टूबर को हैदराबाद के गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में शुरू होगा, 10 नवंबर से दूसरा चरण नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा । तीसरा चरण 3 दिसंबर से पुणे के बालेवाड़ी बैडमिंटन स्टेडियम में होगा।

आयोजकों ने एक बयान में कहा कि प्लेऑफ की तारीखों और स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी।

पीकेएल सीज़न 11 की तारीखों की घोषणा पर बोलते हुए, प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमें पीकेएल सीज़न 11 की शुरुआत की तारीख और स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 10 सीज़न सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, पीकेएल सीज़न 11 होगा लीग के निरंतर उत्थान में एक नया मील का पत्थर चिह्नित किया गया। इससे भारत और दुनिया भर में अन्य जगहों पर कबड्डी के विकास को मजबूती मिलेगी।”

पीकेएल सीज़न 11 की नीलामी 15-16 अगस्त को मुंबई में आयोजित की गई थी, जिसमें आठ खिलाड़ियों की कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक थी, जो लीग के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड है।

पीकेएल सीजन 11 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और डिज्नी+हॉटस्टार पर किया जाएगा।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine