असम विधानसभा में जुमे की नमाज पर आए फैसले का विरोध करने वालों की भाजपा प्रवक्ता ने की आलोचना

असम विधानसभा में जुमे की नमाज पर आए फैसले का विरोध करने वालों की भाजपा प्रवक्ता ने की आलोचना

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय आलोक ने शनिवार को आईएएनएस से खास बातचीत के दौरान असम विधानसभा में जुमे के दिन नमाज के लिए दो घंटे के ब्रेक को खत्म करने के फैसले का समर्थन किया।

भारतीय जनता पार्टी शासित असम के विधानसभा में हर शुक्रवार नमाज पढ़ने के लिए दो घंटे की छुट्टी को रद्द करने के फैसले पर पार्टी प्रवक्ता अजय आलोक ने असम विधानसभा अध्यक्ष के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हल्ला मचाने वाले लोग बताएं कि संविधान के किस अनुच्छेद में ये लिखा है कि जुमे की नमाज के लिए दो घंटे की छुट्टी होनी चाहिए।

ये एक कोलोनियल फैसला था, जिसको हटाया गया। लेकिन अगर विपक्ष का मन है कि जुमे की दिन नमाज के लिए दो दिन की छुट्टी मिलनी चाहिए तो कांग्रेस पार्टी के नौ एमपी, टीएमसी के पांच एमपी और सपा के चार एमपी मुसलमान हैं, वो सदन में बिल लाकर इसको संविधान में डाल दें।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि अगर प्लेन का पायलट भी धर्म विशेष से है, तो वो भी जुमे के दिन प्लेन को जमीन पर उतारकर नमाज पढ़ लेगा। अगर ये लोग यही चाहते हैं, तो ऐसे ही देश चलेगा।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि हिमंत बिस्वा सरमा योगी आदित्यनाथ के चाइनीज वर्जन हैं, इस पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इसका मतलब वो योगी को भारतीय वर्जन मानते हैं, उनकी बुद्धि इतनी है।

कोलकाता के आरजी कर प्रकरण को लेकर बंगाल सीएम ममता बनर्जी द्वारा केंद्र को लिखे गए पत्र पर भाजपा नेता ने कहा कि उनका नाम ममता नहीं, बल्कि क्रूरता है। उनको इस पत्राचार को बंगाल की जनता के साथ सदाचार में बदल देना चाहिए। ममता जिस क्रूरता के साथ बंगाल की जनता से पेश आ रही हैं, उससे वहां पर त्राहिमाम मचा हुआ है। प्रदेश में रोज रेप की घटनाएं हो रही हैं और मुख्यमंत्री सोयी हुई हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की आगामी फिल्म इमरजेंसी का विरोध करने को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए उनको हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और सेंसर बोर्ड का रुख करना चाहिए।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine