जम्मू-कश्मीर : सेना के अधिकारियों ने की चिनाब क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

जम्मू-कश्मीर : सेना के अधिकारियों ने की चिनाब क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

जम्मू, 31 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर की चिनाब घाटी में विधानसभा चुनाव से पहले सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जम्मू संभाग के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में 18 सितंबर को मतदान होना है।

नगरोटा (जम्मू) स्थित व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा ने भी कड़ी सतर्कता और हवाई निगरानी के बीच शुक्रवार को उधमपुर जिले के डुडु-बसंतगढ़ से शुरू हुई तीन दिवसीय वार्षिक कैलाश कुंड यात्रा का मूल्यांकन किया।

व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने अपने आधिकारिक एक्स-पोस्ट पेज पर कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल सचदेवा ने जीओसी, आतंकवाद विरोधी डेल्टा फोर्स के साथ डोडा-किश्तवाड़ के सुइगढ़ और पटनाजी सेक्टरों में परिचालन तैयारियों की समीक्षा की।

सेना ने कहा कि यात्रा के दौरान, उन्होंने (लेफ्टिनेंट जनरल सचदेवा) ऑपरेशन के दौरान प्रदर्शित दृढ़ता और पेशेवर आचरण के लिए सैनिकों की सराहना की।

सेना ने कहा, “जीओसी ने कैलाश कुंड यात्रा का भी आकलन किया। सुरक्षा बल कड़ी निगरानी रख रहे हैं और निगरानी के लिए हवाई प्लेटफार्मों का उपयोग किया जा रहा है।”

चिनाब घाटी क्षेत्र के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में फैले आठ विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों की 16 सीटों पर 18 सितंबर को पहले चरण में मतदान होगा।

जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर में दो महीनों के दौरान सेना, सुरक्षाबलों और नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमले हुए हैं।

–आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी

E-Magazine