ममता के 'बिहार जला देंगे' बयान पर दिलीप जायसवाल बोले, यह पागलपन है

ममता के 'बिहार जला देंगे' बयान पर दिलीप जायसवाल बोले, यह पागलपन है

पटना, 30 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने ममता बनर्जी के उस बयान को पागलपन बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर बंगाल में कुछ होता है, तो हम बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड को जला देंगे। उनके इस बयान पर जमकर राजनीतिक बवाल देखने को मिला। बिहार के कई नेताओं ने ममता के इस बयान का खुलकर प्रतिकार किया और उन्हें हिदायत देते हुए कहा था कि अगली दफा ऐसे बयान देने की हिमाकत नहीं करें।

इस बीच, शुक्रवार को इस संबंध में भाजपा नेता दिलीप जायसवाल से जब पत्रकारों ने सवाल किया, तो उन्होंने दो टूक कहा कि इस तरह का बयान देना पागलपन ही है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ममता बनर्जी ही नहीं, बल्कि अगर कोई भी नेता इस तरह का बयान देता है, तो वह निंदनीय है। इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है।

दरअसल, बीते दिनों आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले के विरोध में छात्रों ने मार्च निकाला था। इस दौरान, पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में लिया था। इस गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा ने बंगाल बंद का आह्वान किया था, लेकिन इस बंद का टीएमसी ने विरोध किया था। इस वजह से दोनों ही दलों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। बंगाल बंद के दौरान, भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी को भी हिरासत में लिया गया। उन्होंने दो टूक कहा कि यह लोग हमें जितना ज्यादा दबाने की कोशिश करेंगे, हम उतने ही ज्यादा मुखर होकर अपनी बात रखेंगे। ममता बनर्जी तानाशाही रवैया अपना चुकी हैं, जिसे भाजपा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

मालूम हो कि, बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। इस वीभत्स घटना को लेकर देशभर में आक्रोश देखने को मिल रहा है। अब तक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। अब तक इस मामले के संबंध में कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। उधर, डॉक्टरों ने दो टूक कह दिया है कि जब तक इस मामले में आरोपियों को दंड नहीं मिल जाता है, तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

–आईएएनएस

एसएचके/एएस

E-Magazine