प्रधानमंत्री मोदी सपने बुनते हैं, उन्हें फोटो खिंचवाना पसंद है : उमंग सिंघार

प्रधानमंत्री मोदी सपने बुनते हैं, उन्हें फोटो खिंचवाना पसंद है : उमंग सिंघार

भोपाल, 30 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र दौरे के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों-इशारों में 2029 में फिर से पीएम बनने का दावा किया। पीएम मोदी के इस दावे पर मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने तीखा हमला बोला है।

उमंग सिंघार ने कहा, “पीएम मोदी सपने बुनते रहते हैं। उन्होंने और उनकी पार्टी ने 400 पार का नारा दिया था, लेकिन लंगड़ी सरकार बनी और वह 5 साल चलेगी, आप जानते हैं क्या स्थिति है। प्रधानमंत्री ने विकास के नाम पर वोट लिए थे, लेकिन क्या देश-प्रदेश में विकास हो रहा है?”

उन्होंने कहा कि इस सरकार में दलित, किसान और युवा, बेरोजगारों की बात नहीं की जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी की बात नहीं की जा रही है। किसान एमएसपी के लिए भटक रहा है, समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। किसान कई बार धरना-प्रदर्शन कर चुका है, पीएम मोदी उनकी बात क्यों नहीं करते हैं। देश में महंगाई क्यों बढ़ रही है? पीएम मोदी को युवाओं की बात करनी पसंद नहीं है।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा, “क्या पीएम मोदी को सिर्फ फोटो खिंचवाना और वीडियो बनवाना पसंद है। पीएम मोदी के लिए 2029 बहुत दूर है। भारतीय जनता पार्टी कहती है कि 75 के बाद पार्टी के नेता को रिटायर कर देंगे, लेकिन पीएम मोदी 75 के बाद भी रहना चाहते हैं।”

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भाषण दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वे फिनटेक के पांचवें समारोह में शामिल हुए थे और दसवें समारोह में भी शामिल होंगे। फिनटेक का दसवां समारोह 2029 में होना है। पीएम मोदी का यह बयान इस बात का इशारा कर रहा है कि वह 2029 में भी प्रधानमंत्री पद पर बने रहेंगे, इस बात को लेकर वह आश्वस्त हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एक समय था जब लोग हमारी सांस्कृतिक विविधता को देखकर आश्चर्यचकित हो जाते थे। अब लोग भारत आते हैं और हमारी फिनटेक विविधता को देखकर भी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। एयरपोर्ट पर उतरने से लेकर स्ट्रीट फूड और शॉपिंग तक, भारत की फिनटेक क्रांति हर जगह दिखाई देती है।

–आईएएनएस

पीएसके/एएस

E-Magazine