संन्यास लेने के बाद शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हुए शामिल

संन्यास लेने के बाद शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हुए शामिल

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के साथ जुड़ गए हैं।

एलएलसी का अगला सत्र सितंबर में शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में संन्यास ले चुके खिलाड़ियों की टीम तैयार की जाती है।

धवन ने एलएलसी में शामिल होने पर कहा, “लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ इस नए अध्याय को शुरू करना मेरे रिटायरमेंट के बाद एक नया सफर है। मेरा शरीर अभी भी फिट है। क्रिकेट मेरा अभिन्न अंग है, यह मुझसे कभी नहीं जाएगा। मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन जारी रखने के लिए उत्सुक हूं , क्योंकि हम एक साथ नई यादें बनाएंगे।”

एलएलसी के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने लीग में धवन का स्वागत करते हुए कहा, “शिखर धवन के हमारे साथ जुड़ने से हम खुश हैं। उनका अनुभव और प्रतिभा निस्संदेह प्रशंसकों का मनोरंजन करेगी। हम उन्हें अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं।”

धवन से पहले भी कई क्रिकेट सुपरस्टार रिटायरमेंट के बाद इस लीग में शामिल हुए हैं।

आईसीसी टूर्नामेंट में धवन की धाक थी। इन इवेंट में उनके धांसू परफॉर्मेंस के दम पर उनका ‘मिस्टर आईसीसी’ तमगा मिला।

धवन ने टेस्ट में 34 मुकाबले खेले, जिसकी 58 पारियों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए। वहीं वनडे के 167 मुकाबलों में 44.11 की औसत से 6793 रन और टी20 के 68 मैचों में 1759 रन बनाए। धवन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 24 शतक और 55 अर्धशतक जड़े हैं। वनडे में उनके नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक हैं। वहीं टेस्ट में 7 शतक और 5 अर्धशतक बनाए हैं। धवन ने टी20 में भी 11 अर्धशतक बनाए हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine