बदलापुर प्रकरण में स्कूल से सीसीटीवी गायब होने को प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया साजिश व षडयंत्र

बदलापुर प्रकरण में स्कूल से सीसीटीवी गायब होने को प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया साजिश व षडयंत्र

मुंबई, 26 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के बदलापुर में दो बच्चियों के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में स्कूल से सीसीटीवी गायब होने पर शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा क‍ि यह बहुत बड़ी साजिश और षडयंत्र है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने आईएएनएस से, महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने बताया है कि बदलापुर मामले में जिस दिन एफआईआर दर्ज हुआ है, उसी दिन की सीसीटीवी फुटेज गायब है। घटना के चार दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई। स्कूल को सीसीटीवी फुटेज हटाने का पूरा समय दिया गया। ये राज्य सरकार की बहुत बड़ी साजिश और षडयंत्र है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार न्याय देने की बात करती है और केस को फास्ट ट्रैक मोड पर चलाने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ स्कूल को पूरा मौका देते हैं कि वो सीसीटीवी फुटेज गायब कर दे।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने बताया कि सीसीटीवी को लेकर तीन अलग-अलग वर्जन आ रहे हैं। पीड़ित बच्चियों के माता-पिता पहले दिन से कह रहे थे कि स्कूल की ओर से सीसीटीवी फुटेज को गायब करने का प्रयास क‍िया जा रहा है।

स्‍कूल का डायरेक्टर कह रहा है कि वहां सीसीटीवी कैमरा लगा ही नहीं है। जबकि तीसरा वर्जन स्कूल के प्रिंसिपल का है, जो कह रहा है कि सीसीटीवी लगा है, लेकिन वो काम नहीं कर रहा।

इससे स्‍पष्‍ट है क‍ि किसी तरीके से लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम चल रहा है। आज हर महिला और परिवार के मन में सवाल है कि जब हमारी बेटियां स्कूल जाती हैं, जब वो घर से बाहर निकलती हैं, तो क्या सरकार उनको सुरक्षित माहौल देने में सक्षम है।

उन्होंने कहा, पॉक्सो एक्ट के तहत रोज थाने में एक केस दर्ज हो रहा है। पिछले दस दिन के अंदर ऐसी 12 घटनाएं सामने आई हैं। आज महाराष्ट्र में बेटियां कह रही हैं कि लाडली बहन योजना एक तरफ, बेटियों को सुरक्षित करने की योजना सरकार कब लाएगी?

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine