डैन लॉरेंस सलामी बल्लेबाज नहीं हैं : जेफ्री बॉयकॉट

डैन लॉरेंस सलामी बल्लेबाज नहीं हैं : जेफ्री बॉयकॉट

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा है कि बल्लेबाज डैन लॉरेंस में सलामी बल्लेबाज का कौशल नहीं हैं। मैनचेस्टर में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जिस तरह से वह आउट हुए, उसका हवाला देते हुए इंग्लिश दिग्गज ने यह बयान दिया है।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज लॉरेंस को ओपनिंग के लिए बुलाया गया क्योंकि जैक क्रॉली चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे।

द टेलीग्राफ में अपने कॉलम में बॉयकॉट ने लिखा, “काउंटी क्रिकेट में एसेक्स और अब सरे के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्हें ओपनर बनाना कुछ ज्यादा ही स्मार्ट फैसला था। ओपनिंग में विशेषज्ञ की जरूरत होती है।

“डैन लॉरेंस ओपनिंग बल्लेबाज नहीं हैं। क्योंकि, ऑफ स्टंप के आसपास उनका जजमेंट खराब है और उनका शॉट सिलेक्शन भी जोखिम भरा है।”

हालांकि लॉरेंस ने मैनचेस्टर में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 30 और 34 रन बनाए, लेकिन बॉयकॉट अभी भी दाएं हाथ के बल्लेबाज से बहुत प्रभावित नहीं थे।

बॉयकॉट ने आगे कहा कि लॉरेंस, इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने वाले डोम सिबली की तरह ही हैं।

उन्होंने कहा, “वह मुझे डोम सिबली की याद दिलाता है, जिसने 22 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए ओपनिंग की थी। लॉरेंस लेग साइड को तरजीह देते हैं और हर समय वहीं से रन बनाने की कोशिश करना उनके लिए नुकसानदेह हो सकता है। इसी वजह से वह दूसरी पारी में सीधे खेलने के बजाय लाइन के पार खेलते हुए एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।”

अंग्रेज दिग्गज ने कहा कि लॉरेंस एक अच्छे स्ट्रोक प्लेयर हैं जिस वजह से उनको ओपनिंग में कुछ सफलता जरूर मिल सकती है लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, “लॉरेंस गेंद को क्लीन स्ट्राइकर के रूप में खेलते हैं और स्पिनरों के खिलाफ उनके पास कई तरह के स्ट्रोक हैं, लेकिन ओपनर के रूप में लंबे समय तक सफलता तभी मिलेगी जब वह ऑफ स्टंप के आसपास अपने जजमेंट को मजबूत करेंगे और स्ट्रेट खेलेंगे।”

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine