बारिश से प्रभावित मैच में ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने सेंट्रल दिल्ली किंग्स को 10 विकेट से पीटा

बारिश से प्रभावित मैच में ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने सेंट्रल दिल्ली किंग्स को 10 विकेट से पीटा

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस) । सामूहिक गेंदबाजी प्रयास और त्रुटिहीन बल्लेबाजी के दम पर ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 के बारिश से बाधित 10 ओवर के मैच में सेंट्रल दिल्ली किंग्स पर रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

हिमांशु चौहान के 15 रन पर 3 विकेट और सिमरजीत सिंह के 8 रन पर 2 विकेट की मदद से ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने सेंट्रल दिल्ली किंग्स को 8.1 ओवर में 61 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद ईस्ट दिल्ली ने महज 4.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज हिम्मत सिंह और अनुज रावत ने क्रमशः 31 और 25 रनों की तेज नाबाद पारी खेलकर केवल 25 गेंदों में मैच खत्म कर दिया। उन्होंने 3 ओवर के पावरप्ले में 49 रन बनाए और 35 गेंद शेष रहते 10 विकेट से जीत हासिल की।

बारिश के कारण विलंबित शुरुआत के बाद सेंट्रल दिल्ली किंग्स को अपनी पारी में शुरुआती झटके लगे। दीपेश बालियान पहले ओवर में आउट हो गए, उसके बाद तीसरे ओवर में कप्तान यश ढुल (13) आउट हो गए, जिससे 3 ओवर के पावरप्ले के अंत तक सेंट्रल दिल्ली किंग्स का स्कोर 28/2 हो गया।

हिमांशु चौहान, जिन्होंने अपने शुरुआती ओवर में ढुल को आउट किया, ने पांचवें ओवर में हितेन दलाल (16) और लक्ष्य थरेजा (1) के विकेट लेकर 3/15 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ अपना स्पेल पूरा किया। रौनक वाघेला ने अगले ओवर में दो बार प्रहार किया और जोंटी सिद्धू (15) और सुमित कुमार ( 5) को आउट किया। सिद्धू अच्छी स्थिति में दिख रहे थे लेकिन अपनी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

ईस्ट दिल्ली राइडर्स के गेंदबाजों ने अपना दबदबा जारी रखा और सेंट्रल दिल्ली किंग्स को 8.1 ओवर में सिर्फ 61 रन पर आउट कर दिया। केशव डबास ( 2) जल्दी रन आउट हो गए, उसके बाद सिमरनजीत सिंह ने अपने अंतिम ओवर में कौशल सुमन और योगेश शर्मा को आउट किया। इसके बाद हर्ष त्यागी ने नौवें ओवर में प्रिंस चौधरी को पगबाधा आउट कर पारी को समेट दिया।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine