चीन में बॉक्स ऑफिस की कमाई अधिक

चीन में बॉक्स ऑफिस की कमाई अधिक

बीजिंग, 18 अगस्त (आईएएनएस)। आंकड़ों के अनुसार शनिवार की रात को 11 बजकर 25 मिनट तक चीन में गर्मी की छुट्टियों में यानी जून से अगस्त तक बॉक्स ऑफिस की अपेक्षित कमाई 10 अरब युआन से अधिक होगी। बताया जाता है कि इस साल गर्मी की छुट्टियों में स्क्रीनिंग की संख्या, दर्शकों की संरचना और चौथे स्तर के शहरों में बॉक्स ऑफिस के अनुपात समेत कई आंकड़ों में इजाफा हुआ।

अब तक गर्मी की छुट्टियों में 3 करोड़ 40 लाख से अधिक स्क्रीनिंग की जा चुकी हैं, जो पिछले साल की इसी अवधि से 10.9 प्रतिशत अधिक है और इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी है। संचालन में चल रहे सिनेमाघरों की संख्या 12,515 रही, जो गत वर्ष की समान अवधि की तुलना में 4.6 फीसदी ज्यादा है और इतिहास में एक नया रिकॉर्ड भी है।

आंकड़ों के अनुसार 25 वर्ष से कम आयु के दर्शकों का अनुपात 22 प्रतिशत रहा, जो पिछले साल से थोड़ा अधिक है। वहीं, 40 वर्ष से ज्यादा आयु के दर्शकों का अनुपात 16.8 फीसदी रहा, जिसमें पिछले साल से बड़ी बढ़ोतरी हुई। गर्मी की छुट्टियों में बॉक्स ऑफिस में पहले स्तर के शहरों और चौथे स्तर के शहरों का अनुपात क्रमशः 17.65 प्रतिशत और 19.39 प्रतिशत था, जो पिछले साल से अधिक रहा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एबीएम/

E-Magazine