गाजा में इजरायली बमबारी में कम से कम 16 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा में इजरायली बमबारी में कम से कम 16 फिलिस्तीनी मारे गए

तेल अवीव, 17 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य गाजा पट्टी के अल-जवैदा क्षेत्र में इजरायली बमबारी में कम से कम 16 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। फिलिस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने शनिवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, डब्ल्यूएएफए ने कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने अल-जवैदा के प्रवेश द्वार के पास रात भर बमबारी की, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। घायलों को दीर अल-बलाह शहर के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

इजराइल रक्षा बलों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वह मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में अभियान जारी रखे हुए है। पिछले दिनों, इजरायली वायु सेना के विमानों ने सैन्य संरचनाओं, हथियार भंडारण सुविधाओं सहित लगभग 40 लक्ष्यों को नष्ट कर दिया है।

मालूम हो कि, इजराइल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने शुक्रवार देर रात दावा किया था कि गाजा पट्टी में इजराइली सेना की लड़ाई समाप्त हो गई है।

सीनियर सुरक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए, कान टीवी ने कहा कि सामान्य तौर पर, फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायली सेना की गतिविधि खत्म हो गई है। लेकिन, इजरायल नई खुफिया जानकारी होने पर गाजा में वापस आ सकता है और फिर से प्रवेश कर सकता है।

ज्ञात हो कि, इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ व्यापक आक्रामक अभियान चलाया हुआ है। 7 अक्टूबर, 2023 में हमास के द्वारा दक्षिणी इजराइल बॉर्डर पर किए गए हमले के बाद इजरायल का हमास के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी है। इस हमले में 1,200 लोग मारे गए थे और 250 लोगों को बंधक बना लिया गया था।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में फिलिस्तीनियों की मौत की संख्या बढ़कर 40,005 हो गई है।

–आईएएनएस

एएस/

E-Magazine